HEADLINES जो आपके लिए जरूरी हैं : 13 दिसंबर, 18

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

3 राज्यों के CM का एलान आज

आज मध्यप्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों का एलान होगा. तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नामों पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अंतिम फैसला लेंगे. निर्वाचित विधायकों ने राहुल गांधी को मुख्यमंत्री चुनने के लिए प्रस्ताव पारित किया था. राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम आगे है. ये दोनो ही दिल्ली पहुंच चुके हैं जहां राहुल गांधी से मुलाकात के बाद राजस्थान में सीएम की तस्वीर साफ होगी. वहीं मध्यप्रदेश में प्रदेश काग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना तय है. ज्योतिरादित्य ने उनके नाम का प्रस्ताव दिया है. कमलनाथ को दिगवजिय सिंह का भी समर्थन हासिल है. वहीं छत्तीसगढ़ में टीएस सिंहदेव के सीएम बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं.

तेलंगाना में सीएम पद की शपथ आज

तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वो दोबारा सत्ता में आए हैं. ये लगातार उनका दूसरा कार्यकाल होगा. तेलंगाना में 88 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया.

माल्या ने जीत पर पायलट-ज्योतिरादित्य को दी बधाई

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में शानदार जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी टीम के अहम सदस्यों को चारों ओर से बधाइयां मिल रही हैं. इसी कड़ी में देश के कई बड़े बैंकों का पैसा लेकर भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या ने भी ज्योतिरादित्य सिंध्या और सचिन पायलट को बधाई दी है. माल्या ने ट्वीट कर कहा कि यंग चैंपियंस सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को बहुत बधाई. विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के एक दिन बाद माल्या ने ये ट्वीट किया है.

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. इस बैठक को साल 2019 के लोकसभा चुना व के मद्देनजर बेहद खास माना जा रहा है. इसके अलावा पीएम मोदी आज पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद राज्यों के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेगें.

बुलंदशहर हिंसा के मामले में योगेश चौहान के खिलाफ गैर जमानती वारंट

बुलंदशहर में गोकशी को लेकर भड़की हिंसा के मामले में आरोपी योगेश राज समेत 27 नामजद आरोपियों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया है. पुलिस इनकी तलाश में जगह जगह दबिश दे रही है. वहीं इनकी गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाने के लिए कुर्की भी शुरु कर दी है.  

इस्लामिक देश न बने भारत, मेघालय हाईकोर्ट ने चेताया

मेघालय हाईकोर्ट के जस्टिस एस आर सेन ने कहा है कि कोई भारत को इस्लामिक देश बनाने की कोशिश न करे. उन्होंने कहा कि एनआरसी यानी नेशनल ड्रॉफ्ट रजिस्टर में गड़बड़ियां हैं और ऐसा लगता है कि कई विदेशी भारतीय बन गए हैं जबकि कई मूल भारतीय इससे बाहर रह गए हैं. जस्टिस एसआर सेन ने कहा कि मैं साफ कर देना चाहता हूं कि किसी को भी भारत को दूसरा इस्लामिक देश बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता है तो भारत और दुनिया के लिए यह सबसे खराब दिन होगा. मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी की सरकार इस चीज को समझेगी

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. बुधवार शाम सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में आज दो आतंकी मार गिराए गए. आतंकियों की सूचना मिलने पर सेना, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने बुधवार शाम को संयुक्त साझा अभियान  चलाया था. इस दौरान तमाम घरों में सर्च ऑपरेशन हुआ, इंटरनेट सेवा बंद की गई और रास्तों को सील किया गया. जिसके बाद आतंकियों को मार गिराने में बड़ी कामयाबी मिल सकी.

(इन्द्रनील त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति