अमित शाह की बीमारी पर कांग्रेस के बिगड़े बोल

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

अमित शाह की बीमारी पर कांग्रेस की भाषा शर्मनाक है..

कोई भाजपा नेता सोनिया के लिए कुछ कहे तो कांग्रेसजनों को कैसा लगेगा? किसी व्यक्ति की बीमारी की खबर मिले तो आप जरूर दुआ करेंगे कि वो जल्द स्वस्थ हो जाएँ मगर लगता है कांग्रेस के नेताओं के दिमाग में पूरी तरह गंदगी घुस कर बैठ गई है जो उनके मुंह से शब्दों की दुर्गन्ध ही निकलती है.

अभी राहुल गाँधी और उनकी पार्टी के लोग मोदी जी को चोर-चोर कहते नहीं थके थे कि जयपाल रेड्डी ने कैंसर से जूझ रहे मनोहर पर्रिकर के लिए कहा था कि वो जोंक की तरह कुर्सी से चिपके हुए हैं और किसी कांग्रेस के नेता ने उन्हें ऐसी भाषा बोलने पर टोका भी नहीं –

अमित शाह 2 दिन से स्वाइन फ्लू से पीड़ित होकर मेडिकल इंस्टिट्यूट में भर्ती हैं और अनेक लोग उनके स्वास्थ्य के शुभकामना सन्देश दे रहे हैं मगर कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद बी के हरिप्रसाद ने अमित शाह की बीमारी पर अत्यंत घटिया और मर्यादाहीन शब्दों का प्रयोग किया है. .

हरिप्रसाद से कहा –अमित शाह को सुवर का जुखाम हुआ है -अगर उसने कर्नाटक में आगे दखलंदाजी की तो उसे डाइरोरिया (उलटी दस्त) भी हो जायेगा –अमित शाह को कर्नाटक का श्राप लगा है.

ऐसी शर्मनाक भाषा कांग्रेस के लोग बोलने में माहिर हैं और तब से और भी बदतर हुए हैं ऐसी भाषा बोलने में जबसे पाकिस्तान के ज्यादा करीब हुए हैं –क्यूंकि राहुल गाँधी तो खुद इन नेताओ का ऐसी भाषा प्रयोग करने के लिए मार्गदर्शक हैं, वो तो कुछ बोलेंगे नहीं –अलबत्ता तारिक़ अनवर ने हरिप्रसाद का बचाव करते हुए वह कहते हैं –हरिप्रसाद जी की हिंदी कमजोर है इसलिए उन्हें पता नहीं चला कि इन शब्दों का क्या मतलब है.

ऐसे ही बचाव अपना मणिशंकर अय्यर ने किया था जब उन्होंने मोदी को “नीच” कहा था, कि उसे इस हिंदी शब्द का मतलब पता नहीं था  -तारिक़ अनवर हरिप्रसाद का बचाव करते हुए भूल गए कि जो कुछ भी उन्होने कहा था वो हिंदी में नहीं कहा था जो उसकी भाषा नहीं थी, बल्कि वो सब उन्होंने अपनी मातृभाषा “कन्नड़” में बोला था

कांग्रेस के नेता एक बात भूल जाते हैं कि अगर भाजपा के किसी नेता ने सोनिया गाँधी की बीमारी के लिए भी कुछ बोल दिया तो क्या होगा और बीमारी के कारणों के बारे में भी कुछ ऊटपटांग कह दिया तब क्या होगा जैसा हरिप्रसाद ने अमित शाह की बीमारी के कारण के बारे में कह दिया ?

(सुभाष चन्द्र)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति