#Headlines27July2019 : आज 27 जुलाई 2019 के प्रमुख समाचार

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

कर्नाटक में राजनीतिक गतिरोध दूर हुआ. प्रदेश विधान सभा में एक बार फिर भाजपा ने सरकार बनाई है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे येदियुरप्पा ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

भारतीय संसद में UAPA बिल के कानून बनते ही पहले घोषित आतंकी होंगे हाफिज सईद और मसूद अजहर. हाल ही में पुलवामा में हुए आतंकी हमले और 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद, 2001 में संसद पर हमले के लिए भी दोषी पाया गया था.

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाढ़ से नुकसान और खर्च का आकलन कर केंद्र से वित्तीय मदद मांगेंगे.

सपा सांसद आजम खान ने कल संसद में भाजपा सांसद रमा देवी पर गंदी टिप्पणी की. भाजपा की और से आजम खान से माफ़ी मांगने की मांग की गई. यदि उन्होंने अपने किये की माफी नहीं मांगी तो उनकी सदस्यता जा सकती है.  41 साल पहले 1978 में चौधरी चरण सिंह के विशेषाधिकार हनन मामले में इंदिरा गांधी को न सिर्फ लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था बल्कि उनको जेल की हवा खानी पड़ी थी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर 49 हस्तियों ने पत्र लिखा था जिसके जवाब में कंगना राणावत, विवेक ओबराई समेत 61 फ़िल्मी दिग्गजों ने पत्र लिख कर पलटवार किया है.

कल २६ जुलाई को विजय दिवस की 20वीं सालगिरह पर पीएम मोदी ने 1999 में करगिल दौरे की तस्वीरें शेयर की. मोदी ने करगिल में जवानों के साथ बिताए पल याद किए. विजय दिवस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वॉर मेमोरियल पहुंचे,

मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मुंबई इंटनरनैशनल एयरपोर्ट पर 17 उड़ानें प्रभावित हुई हैं.  क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मुंबई, ठाणे और पुणे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को पकिस्तान में लाहौर से बाहर अज्ञात जगह पर ले जाया गया, 19 जुलाई से पहले लाहौर में रखा गया था.

एंटी वायरस गुरु जॉन मैकेफी हत्या और बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

धरती के अपनी धुरी पर घूमने की रफ्तार धीमी हो रही है जिससे चंद्रमा इससे दूर होता जा रहा है. वैज्ञानिकों ने यह दी चेतावनी दी है कि इससे बड़े भूकंप आ सकते हैं.

इजिप्ट के हेराक्लिओन शहर में समुद्र के अंदर खजाने के साथ साथ करीब 1200 साल पुराना मंदिर मिला है जिसने पुरातत्वविदों को भी हैरानी में डाल दिया है.

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन के मंत्री आलोक शर्मा आगरा के रहने वाले हैं. 70 के दशक में उनके माता-पिता उन्हें लेकर ब्रिटेन चले गए थे.

इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि शौनक को को बोरिस सरकार में मुख्य सचिव की जिम्मेदारी प्रदान की गई.

गाजियाबाद में क्राइम ब्रान्च की टीम ने 25 हजार के इनामी बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है.

कार बाज़ार में मारुति सुजुकी को दुहरा झटका लगा है. मुनाफा घटा और बिक्री भी कम हुई.

मोदी सरकार ने जनहित में एक और फैसला लिया है. अब आने वाले दिनों में पेट्रोल और 25 रुपए सस्ता हो जाएगा.  

कंगना राणावत औऱ राजकुमार राव फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ की बॉक्स ऑफिस में ज़ोरदार शुरुआत का अनुमान लगाया जा रहा है.

वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को टीम इंडिया के खिलाफ आठ अगस्त से शुरू होने वाले तीन मैचों की वन-डे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय वन-डे टीम का एलान कर दिया है. दिग्गज क्रिस गेल खेलेंगे अपना आखिरी मैच.

कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की समिति भारतीय क्रिकेट टीम का अगला मुख्य कोच चुनेगी. अगस्त में होंगे इंटरव्यू. भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल वेस्ट इंडीज सीरीज तक बढ़ाया गया है.

जापान ओपन में भारतीय टेनिस स्टार पीवी सिंधु 6 दिन में दूसरी बार यामागुची से हारीं, साई प्रणीत सेमीफाइनल में पहुंचे

सावन माह प्रारंभ हो चुका है. इस बार शिवरात्रि 30 जुलाई को मनाई जाएगी. सावन माह में शिव के भक्‍त कांवड़ लेकर भगवान भोले नाथ का अभिषेक करने निकल पड़े हैं और सरकार तथा नागरिकों से उन्हें पूरा सहयोग प्राप्त हो रहा है.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति