AAP की आठवीं सूची सामने आई

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

राजस्थान चुनावों में आम आदमी पार्टी ने आज अपनी आठवीं सूची भी जारी कर दी. इस तरह दिल्ली वाली पार्टी ने अब तक अपने कुल 82 प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए हैं.

आम आदमी पार्टी की मौजूदगी भाजपा के लिए खतरे की घंटी तो नहीं है किन्तु भाजपा के लिए नुकसानदेह ज़रूर है. कांग्रेस के पास अपना भाजपा विरोधी वोट बैंक है. अब आमआदमी पार्टी भी भाजपा के वोट बैंक में ही सेंध लगाने की ताक में है.

केजरीवाल यहां किसान नेताओं को भाजपा से भिड़ा कर अपना उपस्थिति मजबूत करने की जुगत भिड़ा रहे हैं. इसलिए उन्होंने इस आठवीं सूची में जिन 20 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं उसमें पार्टी ने किसान नेता रामपाल जाट को टोंक से टिकट पकड़ाया है.

अपनी हालिया सूची में जिन नये प्रत्याशियों का नाम आप ने घोषित किये हैं उनमें गंगापुर सिटी से मुकेश चंद, डीडवाना से हाकिम खान, रानीवाड़ा से अमृत राजपुरोहित, हिंडौन से रोशन लाल, आहोर से दिनेश कुमार जैन, लोहावट से नाथूराम चौधरी, किशनगढ़ से उमराव चौधरी, श्रीगंगानगर से अमित करगवाल, सांचौर से सवाई सिंह चौहान, मावली से पृथा डांगी, खींवसर से जैताराम डूडी, शाहपुरा से रामेश्वर प्रसाद सैनी, हनुमानगढ़ से सुरेंद्र पाल बेनीवाल, फतेहपुर से तैयब अली खान, रायसिंहनगर से सुच्चासिंह, सवाई माधोपुर से सतीश जैन, अलवर से अजय पूनिया, मालपुरा से गिरिराज सिंह खंगारोत, जैतारण से ओमप्रकाश बेनीवाल हैं.

आम आदमी पार्टी के राज्य समन्वयक देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि राजस्थान में आप के बाकी उम्मीदवारों के भी नाम जल्द ही घोषित किये जाएंगे.

(अर्चना शैरी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति