इन्डोनेशिया का विमान गिरा समुद्र में, 189 मारे गये

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

बड़ी खबर है. हवाई दुर्घटना है ये. इंडोनेशिया के समुद्र में वायुयान दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 189 यात्री मारे गए. इंडोनेशिया से चले इस विमान का टेक ऑफ के 13 मिनट बाद नियंत्रण कक्ष से सम्पर्क टूट गया था.

दुर्घटना का समाचार मिलते ही एयरपोर्ट पर यात्रियों के शोकाकुल परिजनों की भीड़ लग गई. इस विमान ने इंडोनेशिया कस देपाती आमिर एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इंडोनेशिया की डिजास्टर रिलीफ एजेंसी के अध्यक्ष सुतोपो पुर्वो ने घटनास्थल की कुछ फोटोज ट्विटर पर डाली हैं.

ट्विटर की इन पिक्स में बचाव कर्मियों को विमान का मलबा उठाते देखा जा सकता है. फोटोज में यात्रियों का बिखरा सामान दिख रहा है. इधर पर्टामीना ऊर्जा कंपनी ने भी अपनी फैक्ट्री के पास विमान का मलबा मिलने की जानकारी दी है.

बोइंग 737 मैक्स-8 नामक यह दुर्घटनाग्रस्त विमान इसी वर्ष अगस्त में इंडोनेशिया की लॉयन एयर के साथ नियमित उड़ान के लिए जुड़ा था. लॉयन एयर का यह विमान जकार्ता से पांकल पिनांग जा रहा था जिसने स्थानीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे उड़ान भरी थी. हैरानी की बात ये है कि इसी एयरलाइन के प्लेन 2004 और 2013 में भी दुर्घटनाग्रस्त हुए थे.

इंडोनेशिया की आपदा राहत एजेंसी के प्रमुख सुतोपो पुर्वो से मिली जानकारी के अनुसार जहाज में सवार 189 यात्रियों में इनमें तीन बच्चों समेत 181 यात्री, दो पायलट और छह अन्य क्रू मेंबर्स थे. यह विमान संपर्क टूटने के बाद उस स्थान से लगभग साढ़े तीन किलोमीटर दूर कारावांग की खाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. इस विमान में इंडोनेशिया के वित्त मंत्रालय के 20 अधिकारी भी यात्रा कर रहे थे.

(अर्चना शैरी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति