एक करोड़ का दान किया राम मंदिर के लिए!!

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

लगता है इस बार बन ही जायेगा राम मन्दिर..

दान करता है कल्याण और महा-दान करता है महा-कल्याण. सर्दियां बढ़ रही हैं और अयोध्या में राम लला टेंट में रहने को विवश हैं. ऐसे में राम मंदिर जितनी जल्दी बने उतना ही श्रेयस्कर है.

यह भावना हमारी तरह देश की जनता की भी है. उत्तर प्रदेश के एक सज्जन ने श्री राम जन्मभूमि पर प्रस्तावित मंदिर के लिए बहुत बड़ी आर्थिक राशि का दान किया है. राम मंदिर निर्माण हेतु एक करोड़ रुपये का यह दान अब तक का सबसे बड़ा दान है.

इन सज्जन का शुभ नाम भी भगवान के नाम से मिलता जुलता है. सिया राम नामके ये सज्जन प्रतापगढ़ के अंतु थाना इलाके के निवासी हैं. सियाराम जी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए कल एक करोड़ का चेक दिया है.

राम मंदिर के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये का महादान करने वाले सज्जन सियाराम जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व सह संघ चालक हैं. उन्होंने ये चेक राम मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के नाम समर्पित किया है. अपने इस एक करोड़ रुपये के बड़े दान के बाद वे सराहना के पात्र बने हुए हैं और ज़िले के लोगों से उन्हें बधाई सन्देश प्राप्त हो रहे हैं.

एक तरफ तो देश भर के हिंदू संगठन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गंभीर होते दिख रहे हैं वहीं मोदी सरकार की सहयोगी पार्टियां भी मंदिर निर्माण के लिए सरकार को अध्यादेश लाने का आग्रह कर रही हैं. परसों अर्थात 25 नवंबर को अयोध्या में ‘धर्मसभा’ भी आयोजित की जा रही है. यह धर्मसभा देश के संतों ने आमंत्रित की है जिसमें विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सहित कई हिंदूवादी संगठन भी सम्मिलित हो रहे हैं.

इधर राम मंदिर के लिए चल रहे प्रयासों के मध्य बाबरी ढांचा पक्ष के पैरोकार मो इकबाल अंसारी का भी बड़ा वक्तव्य सामने बयान आया है. अंसारी का कहना है कि बीजेपी राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहती है तो अवश्य बनाए. हमें कोई आपत्ति नहीं है. हम कानून का सम्मान करते हैं और चाहते हैं कि देश का अमन-चैन सुनिश्चित रहे.

(अर्चना त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति