कमलनाथ के प्रमुख सचिव के घर आयकर का छापा

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

इनकम टैक्स तो इनकम टैक्स ही है, नहीं देंगे तो ले जायेंगे. ये मोडस ओप्रेन्डाई है भारतीय आयकर विभाग की.

आयकर विभाग और उसके छापों से लोकसभा चुनाव या किसी भी चुनाव से कोई लेना देना नहीं है. विभाग का काम साल भर और दिन रात चलता है क्योंकि इनके काम की विवशता भी यही है और विशेषता भी यही है.

आयकर के ताज़ा छापे में नींद उड़ा दी है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री की. उनके प्रमुख सचिव के घर पर छपा मारा है आयकर विभाग ने. रात में इतनी ख़ामोशी के साथ छापा मारा गया कि पड़ौसियों की इसकी जानकारी सुबह ही हो पाई.

आयकर विभाग के इन हालिया छापों की परिधि में 50 ठि‍काने और 300 अध‍िकारी हैं. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के अफसर ऑन स्पेशल ड्यूटी पर भी इन छापों की छाप पड़ गई है. शनिवार की रात तीन बजे विभाग ने घर पर दस्तक इतनी ख़ामोशी से दी कि हड़कंप मचने से पहले ही ख़ामोशी का सायरन बजा दिया गया. उसके बाद कार्यवाही रात भर चली पर पड़ौसियों को खबर सुबह मिली.

प्रवीण कक्क्ड़ नामक इस अधिकारी के इंदौर तथा भोपाल स्थित आवासों पर यह छापा मारा गया. सुबह जब कक्क्ड़ के इन्दौर में विजय नगर के घर और भोपाल में शामला हिल स्थित उनके घर के बाहर अध‍िकार‍ियों की भीड़ नज़र आई तो खबर तेज़ी से फ़ैल गई.

वैसे जो खबर फ़ैल नहीं पाई हम फैला देना चाहेंगे जो किसी भी आयकर चोर के लिए अच्छी खबर नहीं है कि आयकर व‍िभाग ने देशभर में 50 स्थानों पर रात में छापा मारी की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्दौर. भोपाल, गोवा, दिल्ली समेत अन्य स्थानों पर मारे गये इन छापों में अब तक 9 करोड़ रुपये से अधिक का कैश बरामद हो चुका है..

(अर्चना शैरी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति