क्या तीनों प्रदेश जीत जायेगी BJP?

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान तीनों की जीत की अंदरूनी संभावना बनती नज़र आ रही है.. 

अभीतक जैसी सूचनाएं मिली हैं उनका आंकलन करने पर मेरा अबतक का निष्कर्ष यही है कि छत्तीसगढ़ और मप्र की सत्ता में भाजपा की वापसी हो रही है और महारानी की अलोकप्रियता राजस्थान में भाजपा की सत्ता में वापसी की संभावनाओं पर पानी फेर चुकी है.

लेकिन केवल एक स्त्रोत से लगातार यह सूचना मिल रही है कि राजस्थान में भी भाजपा सत्ता वापसी करने जा रही है. हालांकि मैं अभी भी इससे सहमत नहीं हूं. लेकिन उस स्त्रोत की सूचना ने मुझे असमंजस में डाल दिया है.

अपने इस स्रोत पर मन ही मन विश्वास करने का एक कारण तो बनता है क्योंकि पूर्णतया अराजनीतिक तथा सर्वे/पोल सरीखे मीडियाई गोरखधंधे से हज़ारों कोस दूर इसी अराजनीतिक स्त्रोत से मुझे यह सूचना मिली थी कि त्रिपुरा में पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनने जा रही है. उस समय वह स्त्रोत त्रिपुरा में ही रह रहा था.

उस समय भी उसकी इस सूचना पर विश्वास करने के बजाय मैं हंस दिया था क्योंकि उस समय तक त्रिपुरा में भाजपा एक MLA की सीट भी कभी नहीं जीती थी. अतः वहां पूर्ण बहुमत की सरकार की कल्पना भी मैं नहीं कर रहा था. इनदिनों वह स्त्रोत पिछले डेढ़ महीने से राजस्थान में है और बहुत विश्वास के साथ राजस्थान में भाजपा की जीत निश्चित बता रहा है.

अतः उस स्त्रोत की राजस्थान से सम्बन्धित इस सूचना से मैं असमंजस में हूं. राजस्थान से आरही आसमानी चुनावी स्थिति महारानी की अलोकप्रियता से सम्बन्धित सूचनाओं की ही जानकारी अधिक दे रही हैं और इन सूचनाओं का का मेरा मुख्या स्त्रोत मीडिया ही है. लेकिन लगता है शायद जमीनी सच कुछ और ही है..

(साभार)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति