क्यों दी कांग्रेस को ऑक्सीजन?

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

सर्जिकल स्ट्राइक पर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हूडा ने  कदाचित कांग्रेस को ऑक्सीजन दे दी..

पिछले दिनों हूडा जी ने सर्जिकल स्ट्राइक को ले कर जो बयान टीवी में दिया, उससे लगता है उन्होंने राहुल गाँधी और कांग्रेस को ऑक्सीजन देने का काम किया है –राहुल गाँधी और कुछ अन्य दल सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते फिरे थे और सेना को शक की दृष्टि से देख कर उसका अपमान किया था .

हूडा जी ने राहुल गाँधी और बाकी लोगों को कम से कम ये सर्टिफिकेट तो प्रमाणिकता से दे दिया कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी और उस पर संदेह करना बेमानी है –अपना बयान देते हुए हूडा जी को राहुल से  कहना चाहिए था कि सेना के पराक्रम पर कभी शक मत करो .

मुझे किसी ने कहा कि उनका बयान प्रोफेशनल था लेकिन लगता है हूडा जी ने राहुल गाँधी में शक्ति का संचार करने के लिए ही बयान दिया हो — सेना के अनेक अधिकारी जनरल वीके सिंह समेत भाजपा में हैं और इसमें कोई बड़ी बात नहीं है कि हूडा जी कांग्रेस से प्रभावित हों .

अब देखते है हूडा जी ने क्या कहा –उन्होंने कहा कि ”बेहतर होता अगर हम सर्जिकल स्ट्राइक गुप्त रूप से करते ( ”It would have been better had “we done it (surgical strikes) secretly”.–दूसरी बात उन्होंने कही कि सर्जिकल स्ट्राइक को हाइप नहीं करना चाहिए था और राजनितिक रंग नहीं देना चाहिए था .

मुझे नहीं लगता इस स्ट्राइक को करने से पहले कोई किसी किस्म का ढिंढोरा पीटा गया था और अगर इसे सीक्रेट ना रखा जाता तो इसको अंजाम देना ही संभव ना होता –जहाँ तक राजनितिक रंग देने की बात है तो हूडा जी को ये स्मरण होना चाहिए कि इसे ये रंग राहुल और अन्य दलों ने दिया सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग कर –हूडा जी को मैं याद कराना चाहूंगा कि विगत समय में क्या-क्या हाइप किया गया है .

–1971 के पाकिस्तान से युद्ध के लिए लगातार ढिंढोरा पीटा जाता रहा है पिछले 47 साल से कि वो युद्ध इंदिरा गाँधी ने जीता था – सर, हूडा जी, वो भी सेना का पराक्रम था जिसकी हाइप का पूरा राजनितिक लाभ कांग्रेस लेती रही है .

–कांग्रेस ने ये बताया कि 93000 पकिस्तांनी सैनिकों समर्पण को तो हाइप किया गया मगर ये कभी नहीं बताया गया कि भारत के 54 जवान पाकिस्तान के कब्जे में थे जिन्हे छुड़ाने में इंदिरा गाँधी नाकाम रही जो उसकी सबसे बड़ी हार थी .

–1971 युद्ध के विजेता फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की कांग्रेस सरकारों ने क्या दुर्गति की जो उनके अंतिम संस्कार में केवल एक कनिष्ट मंत्री गया था. बहुत शर्मनाक और बहुत दुखद सत्य है ये!

–कारगिल युद्ध के बाद, कथित ताबूत घोटाले के आरोप लगा कर रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडेस का संसद में कांग्रेस ने 2 वर्ष तक बहिष्कार किया था -बाद में वो घोटाला साबित नहीं हुआ – ये होता है झूठ को हाइप करना!

–आपको तो ये भी ख्याल नहीं आया हूडा जी, कि आपके सेनाध्यक्ष बिपिन रावत को कांग्रेस “सड़क का गुंडा” कह कर बदनाम करती रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता पाकिस्तानी आर्मी जनरल से गले मिलते हैं .

–पाकिस्तान के लिए राफेल की कीमत जानने के लिए कांग्रेस लगातार मसले को हाइप कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी वो यही करना चाहते हैं .

और अंतिम बात –बिना कोई सर्जिकल स्ट्राइक किये राहुल गांधी इस बात को भी हाइप कर रहे हैं कि हमारी सरकार ने 3 सर्जिकल स्ट्राइक की थी – जरा आप ही इस बात की पुष्टि कर देते तो अच्छा था .

जिन्हें हूडा जी ने ऑक्सीजन देने की कोशिश की उनकी सरकारों ने सभी रक्षा सौदों में घोटले किये मगर वर्तमान सरकार ने साढ़े चार साल में एक भी रक्षा सौदे में घोटाला नहीं किया .

मैं चाहूंगा कि मेरा ये लेख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हूडा तक अवश्य पहुँचे ताकि इसके माध्यम से मैं उनको विजय दिवस की शुभकामनायें दे सकूँ .

(सुभाष चन्द्र)


—————————————————————————————————————–(न्यूज़ इंडिया ग्लोबल पर प्रस्तुत प्रत्येक विचार उसके प्रस्तुतकर्ता का है और इस मंच पर लिखे गए प्रत्येक लेख का उत्तरदायित्व मात्र उसके लेखक का है. मंच हमारा है किन्तु विचार सबकेहैं.)                                                                                                                               ——————————————————————————————————————

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति