छत्तीसगढ़ में मोदी : सोनिया कैसे बनी अध्यक्ष, सबको पता है!!

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

मोदी का कांग्रेस पर सीधा हमला, बताया कैसे फेंका था केसरी को बाहर सोनिया को लाने के लिये..

छत्तीसगढ़ की चुनावी रैलियों में पीएम मोदी काफी श्रोता खींच रहे हैं. जैसी उनकी शैली है, मोदी बड़ी ही चतुराई से विपक्ष पर आक्रमण करते हैं और लोग तालियां बजाते हैं.

प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होने वाला है. तब तक भाजपा और कांग्रेस अपने प्रचार अभियान में ज़ोरदार तरीके से व्यस्त हैं. महासमुंद में हुई भाजपा की चुनावी रैली में मोदी के भाषण ने श्रोताओं की बहुत वाहवाही जीती.

जैसी उम्मीद थी, प्रधानमंत्री मोदी ने इस रैली में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इतना ही अहम था मोदी का प्रदेश की जनता से रमन सरकार को फिर मौका देने की अपील का. मोदी के तेज और तीखे व्याख्यान से साफ़ लगा कि मोदी बीजेपी को सत्ता दिलाने के लिए संकल्पित हैं. मोदी ने जोर-शोर से छत्तीसगढ़ में भाजपा के मंच से कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

मोदी ने मनमोहन सिंह की सरकार को रिमोट कंट्रोल वाली सरकार बताते हुए कांग्रेस पर शब्द-बाणों का तीखा प्रहार किया. इसके साथ ही उन्हने गांधी परिवार के बाहर के व्यक्ति को पांच साल तक अध्यक्ष बनाए जाने की अपनी बात पर कांग्रेस की तरफ से आये पलटवार का उत्तर भी दिया.

कांग्रेस के लिए अपने सबसे चुभने वाले आक्रमण में प्रधानमंत्री मोदी ने मंच से कहा कि ‘ उनके नेता नाम गिना रहे हैं कि फैलाने अध्यक्ष बने. मैं कहता हूँ आप पांच साल तक उनको अध्यक्ष बनाकर देखिए. कांग्रेस ने एक पिछड़े नेता सीताराम केसरी को अध्यक्ष बनाया था. सारे देश को पता है कि किस तरह केसरी जी को उठाकर बाहर फेंक दिया गया था और उनकी जगह सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया गया था.’

मोदी ने जनता में विश्वास जगाते हुए कहा कि ‘ आप लोग इस चुनाव को सामान्य चुनाव मत मानिए. मैं प्रदेश के नौजवानों से कहना चाहता हूं, वे सभी नौजवान जो पहली बार वोट करने वाले हैं, उनसे मैं ये पूछना चाहता हूं कि आपके दादा जी को, पिता जी को जिस तरह की जिंदगी जीनी पड़ी, जैसी मुसीबतें झेलनी पड़ीं, क्या आप भी वही सब चाहते हैं, क्या आप भी वैसी ही जिंदगी भी ऐसी ही गुजरे?’

(इ्न्दिरा राय)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति