कौन हैं अनूप जलोटा की जसलीन

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

बिग बॉस 12 में भजन सम्राट अनूप जलोट और जैसलीन मथारू की जोड़ी ने जितनी बिग बॉस के भीतर हलचल मचाई है उतनी ही शो के बाहर भी.

भारतीय रूढ़िवादी सोच के लोगों को अनूप और जैसलीन का सम्बन्ध हजम नहीं हो सका. दर असल यह भारतीय सोच नहीं है यह लोगों की स्वार्थी सोच है जिसे आम भाषा में कहा जाता है कि किसी की ख़ुशी किसी से देखी नहीं जाती. भारतीय पारम्परिक सोच तो बस इतना ही कहती है कि यदि आप सपत्नीक हैं तो अन्य महिला से प्रेमसंबंध व्यभिचार है. किन्तु यहां जैसलीन मथारू और अनूप जलोटा दोनों के पारिवारिक जीवन में ऐसा कुछ नहीं है. अपने जीवन में वे स्वतंत्र हैं और उन्हें अपने जीवन के प्रत्येक निर्णय पर पूर्ण अधिकार है.

जैसा कि बताया जाता है जैसलीन जहां एक तरफ भजन सम्राट अनूप जलोटा से संगीत शिक्षा लेती हैं वहीं वे उनकी अंतरंग मित्र भी हैं. किन्तु जब इस रिएलिटी शो में अनूप जलोटा ने जैसलीन मथारू के साथ प्रवेश किया तो दर्शकों ने उनको लेकर तरह तरह की बातें करनी शुरू कर दीं.

आइये बताते हैं आपको कि कौन हैं जैसलीन. आज की तारीख में जैसलीन मथारू एक गायिका के तौर पर बॉलीवुड में अपने लिए स्थान तलाश रही हैं. इसके अतिरिक्त वे स्टेज परफॉर्मर भी हैं और अभिनय भी करती हैं. जैसलीन का जन्म मुंबई में ही हुआ है और यहीं उनका बचपन बीता है.

मात्र ग्यारह वर्ष की अल्पायु से ही उनको भारतीय शास्त्रीय संगीत से प्रेम हो गया. और बस उसी नन्ही सी आयु से उन्होंने शास्त्रीय संगीत की शिक्षा लेना प्रारम्भ कर दिया. सोलह वर्ष की आयु में उन्होंने अन्तर्महाविद्यालयीन गयां प्रतियोगिता जीत कर सभी को आश्चर्य में दाल दिया. उन्होंने गायक मीका सिंह के साथ भी परफॉर्म कर चुकी है.

समझ नहीं आता कि इसमें किसी को क्या समस्या हो सकती है यदि दिल दे बैठे भजन सम्राट अनूप जलोटा जैसलीन मथारू को. जैसी जानकारी मिली है जैसलीन मथारू की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से, जैसलीन न सिर्फ एक अच्छी गायिका है बल्कि वह किक बॉक्सिंग की एक्सपर्ट भी है और किकबॉक्सिंग में वह एक ब्राउन बेल्ट भी है. इतना ही नहीं वह एक अच्छी नर्तकी भी है और भरतनाट्यम, हिप-हॉप, सालसा और बेली डासिंग फॉर्म्स की बहुत अच्छी परफार्मर भी है.

जैसलीन ने जीवन में कुछ भी बैठे बैठे नहीं पाया और उन्हें स्ट्रगल करना वैसे भी बहुत पसंद है. लेकिन जैसलीन जीवन में अपनी हर उपलब्धि का श्रेय अपने पिता केसर मथारू को देती हैं. जैसलीन कहती है कि मेरे पापा ने हमेशा मेरा साथ दिया है और मेरे जीवन में मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा मेरे पापा ही हैं.

जैसलीन आगे कहती है कि आज जो भी हूँ मैं, अपने प्यारे पापा की वजह से ही हूँ. गायन की दुनिया में जैसलीन ने अपने प्रथम अल्बम ‘लव डे लव डे’ से प्रवेश किया. और कमाल की बात ये है कि इस म्यूजिक वीडियो का निर्देशन जैसलीन के पिता केसर मथारू ने ही किया है.

भविष्य के बारे में पूछने पर जैसलीन कहती हैं कि वे आने वाले दिनों में फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस और सिंगर काम करेंगी.

अपने वर्तमान रिएलिटी शो में अनूप जलोटा के साथ प्रवेश लेने से पहले जैसलीन ने एक वीडियो के माध्यम से सभी को बताया था कि वे पिछले तीन साल से वो अनूप के साथ रह रही हैं और अब वे दोनों अपने इस रिश्ते को अब दुनिया के सामने लाना चाहते हैं इसलिए रिएलिटी शो में आए हैं.

(अर्चना शैरी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति