दो करोड़ की डकैती सोने-चांदी की दुकान पर

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

ज़रा बच के..ये है जिला गाजियाबाद..

अभी भी डकैतियां होती हैं. और बड़े शहरों में ही होती हैं जहां की सुरक्षा व्यवस्था के चाकचौबंद होने की बात कही जाती है.

यह घटना उत्तरप्रदेश के सबसे बड़े शहरों में शुमार गाजिआबाद की है. और यह डकैती भी कोई रात्रिकालीन घटना नहीं है, दिन की भरपूर रौशनी में हुई है.

यह ग़ाज़ियाबाद का दिल्ली से सत्ता हुआ इलाका है जिसे साहिबाबाद के नाम से जाना जाता है. यहां की एक प्रसिद्ध ज्यूलरी शॉप में दिनदहाड़े ये डकैती की वारदात हुई और बदमाश करीब दो करोड़ का माल लेकर भाग निकले.

प्रेम श्री ज्‍वेलर्स की साहिबाबाद स्थित शॉप में में दिनदहाड़े हुई इस डकैती को पांच बदमाशों ने अंजाम दिया. और इस तरह पुलिस प्रशासन को एक बड़ी चुनौती दे डाली है.

ये घटना बुधवार 14 नवंबर की है. डकैती डालने वाले पांचों बदमाश एक साथ नहीं आये थे. पहले दो बदमाश मोटरसाइकल पर आये उसके बाद बाकी तीन बदमाश बैंक में पहुंचे. दो बदमाशों बाहर बाइकों पर इन्तजार करते रहे जबकि तीन बदमाश दुकान के भीतर घुस गये. दुकान में घुसे तीनों बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था. पहले तो बदमाशों ने दुकान में गहने बेचने की बात कही जिससे कर्मचारी लापरवाह हो गये. फिर अचानक हेलमेट पहने इन बदमाशों ने पिस्तौलें निकाल लीं.

दुकान पर मौजूद लोग बदमाशों को देख कर भौंचक्के हो गये. देखते ही देखते बदमाशों ने बैंक वालों को गन-पॉइन्ट पर ले लिया. और फिर कुछ ही देर में वे करीब करोड़ का माल लूटकर वहां से फरार हो गये. बदमाशों ने पूरी डकैती की घटना को ज़रा सी देर में जिस सफाई से अंजाम दिया है वो हैरान करने वाली है.

पुलिस बदमाशों की पहचान करने के लिये पुलिस इस इलाके के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर रही को खंगाल रही है. इलाके की दुकानों पर जहां एक तरफ बदमाशों का खौफ तारी हो गया है वहीं यहां के व्‍यापारियों द्वारा पुलिस के विरुद्ध रोषभरे बयानों का सिलसिला भी जारी हो गया है.

साहिबाबाद के श्याम पार्क में स्थित इस शॉप में डकैती की बात कोई सोच भी नहीं सकता था.
यद्यपि पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर अपनी जांच में जुटी है तथापि  पुलिस व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह बनी इस डकैती का अभी तक कोई सुराग नहीं ढूंढा जा सका है.

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति