पाकिस्तान में हो सकता है गृहयुद्ध

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

पाकिस्तान के हालात वाकई खराब हैं. कंगाल हो गया है पाकिस्तान। जी हाँ कुछ दिनों पहले आपने खबर सुनी होगी कि पैसों की कमी की मार झेल रहा पाकिस्तान चीन को गधों का निर्यात करके पैसा कमाने की सोच रहा है. अब नई खबर ये है कि पाकिस्तानी सेना भी कंगाल हो गई है. जहां एक तरफ नान और रोटी के भाव आसमान छू रहे हैं वहीं दूसरी तरफ नान और रोटी बनाने वाली सत्तर प्रतिशत दुकानें बन्द हो रही हैं, लोगों को नान और रोटी नहीं मिल रही है.

भूख एक ऐसी मजबूरी है जो इन्सान से सब करा लेती है. जनता भूख से जूझ रही है. देश में तीन सरकारें चल रही हैं. जनता के लिये कौन सी सरकार काम कर रही है, जनता को नहीं पता और तो औऱ दुनिया को भी नहीं पता. अब हालात ये हैं कि जनता सड़क पर उतर आई है. आन्दोलन शुरू हो गये हैं. पर हालात अब भी काबू में हैं. कर्ज से डूब रहे देश में अब गृहयुद्ध का खतरा मन्डराने लगा है.

हैरान मत होइयेगा यदि किसी दिन सुबह आप उठें औऱ आपको खबर मिले कि पाकिस्तान में गृहयुद्ध छिड़ गया है. एक तरफ सेना है और एक तरफ पाकिस्तानी जनता. और उसके बाद बहने वाले खून से लिखे जाने वाले इतिहास में कोई खुशनूमा खबर नहीं होगी.

हां, तख्ता पलट जरूर हो जायेगा. इमरान खान को कैद करके सेना सरकार चलायेगी और जनरल कमर जावेद बाजवा राष्ट्रपति बन कर राष्ट्र के नाम सन्देश दे रहे होंगे – हम हिन्दुस्तान को मज़ा चखायेंगे और कश्मीर वापस जीत लायेंगे !!

(अर्चना शैरी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति