प्रधानमंत्री मोदी को यूएई का सबसे बड़ा सम्मान

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

मोदी ने देश में ही नहीं, देश से बाहर भी प्यार कमाया है..

भारत में सबका साथ सबका विकास का नारा दे कर पीएम मोदी ने सर्वधर्मसम भाव की व्यावहारिक नीति का प्रस्तुतिकरण किया है. मोदी की सोच से विश्व के नेता भी सहमति रखते हैं. विश्व में भी मोदी ने सबका साथ सबका विकास के अपने नज़रिये को व्यवहार रूप में रखा है और मोदी की इस दृष्टि को खुल कर सम्मान दिया है यूएई ने.

मध्यपूर्व के इस महत्वपूर्ण राष्ट्र ने मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व के प्रति अपने विश्वास को प्रकट किया है. यूएई दे रहा है मोदी को राष्ट्राध्यक्षों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान ‘जायद मेडल’. यह घोषणा कल 04 अप्रेल 2019 को संयुक्त अरब अमीरात में की गई. यूएई ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को द्विपक्षीय संबंधों को ”बढ़ावा” देने में ‘महत्वपूर्ण’ भूमिका निभाने के लिए प्रतिष्ठित जायद मेडल से सम्मानित किया जायेगा.

यह घोषणा यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की. ध्यान देने वाली बात ये है कि जायद यूएई का वह सर्वोच्च सम्मान है जो कि राजाओं, राष्ट्रपतियों और राष्ट्राध्यक्षों को दिया जाता है.

यहां एक ट्वीट की जानकारी देना भी अहम होगा. अबुधाबी के युवराज मोहम्मद बिन जायद द्वारा किये गए इस ट्वीट में कहा गया कि – “भारत से हमारे ऐतिहासिक और व्यापक रणनीतिक रिश्ते हैं, जिन्हें हमारे प्रिय मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और बढ़ावा दिया है। उनके प्रयासों की सराहना करते हुए यूएई के राष्ट्रपति ने उन्हें जायद मेडल प्रदान करने की घोषणा की है।”

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति