Facebook पर आकर यूज़र ने काटी गर्दन मगर Facebook ने ही बचा ली जान

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

आयरलैंड. देश के Facebook कार्यालय ने किया है ये कमाल. जितना बुरा करने की कोशिश Facebook के इस यूज़र द्वारा की गई, उतनी ही अच्छी और कामयाब कोशिश की खुद Facebook ने और इस मरने की तमन्ना वाले अपने यूज़र की जान बचा कर इतिहास रच दिया.

भारत का था फेसबुक यूज़र

बचाने वाले Ireland में बैठे थे और मरने की तमन्ना वाला भारत में था. मरने की तमन्ना वाला ये फेसबुक यूज़र अपनी तमन्ना को कामयाब करने में कामीबाब नहीं हो पाया. हालांकि उसने अपनी गर्दन भी काटी लेकिन फेसबुक के स्टाफ ने फूर्ति दिखाई और पुलिस को कर दी खबर और इस तरह से बच गई जान जान देने की चाहत वाले की.

कैसे हुआ मुमकिन

दरअसल आयरलैंड में स्थित फेसबुक के ऑफिस के स्टाफ को इस बात की जानकारी मिली. उन्होंने तुरंत मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को इसकी सूचना दी. फिर मुंबई पुलिस ने ज़रा भी देर नहीं लगाईं और कुछ ही मिनटों में लाइफ को यूज़लेस मानने वाले फेसबुक के इस यूज़र की लोकेशन ढूंढ निकाली और मुंबई की धुले थाने (Dhule Police Station) की पुलिस की मदद से उसकी जान बचाने में सफलता प्राप्त की.

हुआ क्या था ?

हुआ ये था कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी अर्थात बॉलीवुड नगरी मुंबई के पास स्थित धुले जिले में एक शख्स को अचानक ज़िंदगी से नफरत महसूस हुई. अपनी नफरत को बेइन्तिहाँ बना कर इस शख्स ने ज़िंदगी से आज़ादी की योजना बना डाली और इस योजना में शामिल किया फेसबुक पर मौजूद अपने दोस्तों को. फिर क्या था ये श्रीमान फेसबुक पर लाइव आये और अपना गला ब्लेड से काटकर आत्महत्या (Live Suicide) करने का प्रयास किया.

फेसबुक था मुस्तैद

जान देने वाले को पता नहीं था कि कुछ जोड़ी निगाहें उस पर लगातार जमी हुई हैं. आयरलैंड के फेसबुक अधिकारियों ने मुस्तैदी दिखाई और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को तुरंत सूचना दी. मुंबई पुलिस ने जबरदस्त फूर्ति दिखाई और कुछ ही मिनटों में इस व्यक्ति की लोकेशन ढूंढ़ निकाली. देर न हो जाए इसके लिए समझदारी दिखाती हुए मुंबई पुलिस ने धुले पुलिस को सूचित किया क्योंकि लोकेशन धुले की ही थी और सबसे ज्यादा तेजी दिखाते हुए धुले पुलिस (Dhule Police) ने बिना देर किये मौके पर पहुँच कर इस जान देने की कोशिश को नाकाम कर डाला. और नाम मुस्तैदी, जिम्मेदारी और कामयाबी के तीन-तीन सितारे पुलिस के नाम कर डाले.
 

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति