”भारत माता की नहीं, सोनिया राहुल की जय बोलो!!”

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

ये मूल समस्या सोच की है..और कार्यकर्ताओं से पहले ये सोच पार्टी की है!!

राजस्थान में घटी है है ये घटना जिसने कांग्रेस को और भी बदनाम कर दिया है..कम से कम स्थानीय तौर पर तो ऐसा कहा ही जा सकता है. और यह जानकारी सामने आई है एक वीडियो के माध्यम से जिसमें एक कांग्रेसी नेता अपने समर्थकों को ‘भारत माता की जय’ के नारे की जगह सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे लगवाता नज़र आ रहा है.

राजस्थान विधान सभा चुनावों के घेरे में है और यहां घिर गई है कांग्रेस पार्टी. चुनाव अभियान के दौरान हुई इस कांग्रेसी भूल ने पार्टी के स्थानीय बड़े नेताओं को लाजवाब कर दिया है. समझ नहीं आ रहा कि इसका जवाब दें तो क्या दें!

जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार यह घटना बीकानेर की है. बीकानेर में चल रही कांग्रेस पार्टी के चुनाव अभियान के दौरान यह घटना घटी. इस वीडियो में बीकानेर में कांग्रेस नेता बीडी कल्ला के समर्थक नज़र आ रहे हैं जो कि ‘भारत माता की जय’ के नारे को बीच में रोक रहे हैं और ‘सोनिया गांधी जिंदाबाद’ और ‘राहुल गांधी जिंदाबाद’ के नारे लगाने की गुहार मचा रहे हैं.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस घटना की सूचना प्राप्त होने पर कांग्रेस को आड़े हांथों लिया. शाह ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस नेता ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे कार्यकर्ताओं को रोक कर सोनिया गांधी की जय’ के नारे लगाने को बोल रहे हैं. कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए कि वो बार-बार अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए देश का अपमान करती है.

इस घटना पर बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा का ट्वीट सामने आया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि – कांग्रेस नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने मुस्लिम इलाके में ‘भारत माता की जय’ नारा लगाने से अपने पार्टी नेता को रोक दिया. उन्होंने कहा कि अगर हम ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाते हैं तो हम मुस्लिम वोटों को खो देंगे. उन्होंने उनसे कहा कि भारत माता की जय की बजाए सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अहमद पटेल जिंदाबाद बोलो!

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति