मध्यप्रदेश भाजपा की जादू-यात्रा

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

अच्छी खबर है ये. मध्यप्रदेश से आई है. अब तक राजनीतिक दल ही सर जोड़कर नई-नई कोशिशें ईजाद कर रहे थे और उनको इस्तेमाल कर राजनीतिक चहलकदमी में व्यस्त थे किन्तु ये चहलकदमी जनता के बीच पहुंच कर भी जनता के दिलों तक नहीं पहुंची थी, अब ये चुनावी गहमागहमी काफी हद तक जनता की पसंद में भी शामिल होने जा रही है. क्योंकि मध्यप्रदेश चुनाव जीतने के लिए बीजेपी लेने जा रही है जादूगरों का सहारा.

मध्य प्रदेश चुनाव अब थोड़ा दिलचस्प हो जाएंगे. चुनाव विश्लेषकों के लिए नहीं बल्कि जनता के लिए. जनता ही वोटर है इसलिए अगर दिलचस्पी जनता की चुनाव में बढ़ेगी तो ये न सिर्फ उस पार्टी के लिए अच्छा होगा जो की जनता के लिए दिलचस्पी का सामान इकट्ठा कर रही है, बल्कि यह चुनावों के लिए भी एक बेहतर स्थिति होगी. क्योंकि चुनाव में नारे लगाना, दर दर जाना, हाँथ जोड़ना वोट मांगना, दावे करना, मैनिफेस्टो के नकली दिखावे करना या मुफ्त सेवायें या सुविधाओं का लालच देना – ये सभी बहुत आसान है, किन्तु सबसे दुष्कर है वोटर को घर से बाहर निकालना. क्योंकि वोटर घर से नहीं निकलेगा तो वोट कहाँ से देगा.

इसलिए अब चुनाव आयोग को मध्यप्रदेश में अंगूरी भाभी की तरह भाजपा को भी धन्यवाद देना होगा कि उसके जादूगर जनता को न सिर्फ चमत्कृत करेंगे बल्कि उनका झुकाव मतदान की तरफ भी बढ़ाएंगे. समझदारी भार एक अच्छा कदम है ये जो पहती बार देखने में आयेगा और आगे से बार-बार आयेगा क्योंकि अन्य राजनैतिक दल भी इसका फायदा उठाना चाहेगे.

भारतीय जनता पार्टी के लिए सेवायें दे रहे जादूगर विधानसभा क्षेत्रों में जाकर मैजिक शो दिखा कर लोगों को रिझाएंगे. इनके जादू से लोग न सिर्फ चमत्कृत होंगे बल्कि साथ ही वे शिवराज सरकार की योजनाओं और नीतियों से भी अवगत हो सकेंगे. भाजपा के द्वारा बेहतर की गई खस्ताहाल सड़कों की किस्मत, विद्युत आपूर्ति, और इसी तरह तमाम बुनियादी सुविधायें आदि समस्त कार्य जनता को बताने का काम ज्यादा बेहतर तरीके से बतायेंगे ये जादूगर.

पिछले पंद्रह सालों में भाजपा ने क्या किया है खासतौर पर पिछड़े तबकों के लिए भाजपा ने क्या- क्या किया है, इसे बताएँगे जादूगर जादू दिखा-दिखा कर. कुल 151 विधानसभा क्षेत्रों में जादू यात्रा निकलेगी यह जादू-यात्रा भाजपा की .

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति