शादी नंबर वन : निक और प्रियंका चोपड़ा

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

मौसम चल रहा है मायानगरी में शादियों का. ये है शादी नंबर वन..

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास. ये है नाम इस जोड़े का जो आजकल साथ साथ चर्चा में है. ये दोनों नाम आजकल साथ ही लिए जाते हैं. वजह बहुत जोरदार है जो सब जानते हैं – फिल्म तारिका प्रियंका चोपड़ा शादी कर रही हैं निक जोनास से.

ये खबर दुनिया भर में शादियों की खबरों के बीच खबर नंबर वन है. प्रियंका पहले मॉडलिंग सेंसेशन थीं बाद में बॉलीवुड की फिल्म तारिका बनीं. फिर हॉलीवुड में भी काम किया. प्रियंका की क्वांटिको सीरीज़ हिट रही.

और इसी क्वांटिको सीरीज़ के दौरान ढूँढा प्रियंका ने अपना दूल्हा. निक के लिए तो वे गर्लफ्रेंड ही थीं पर लगता है प्रियंका ने पहले दिन से उन्हें जीवन साथी बनाने का फैसला कर लिया था. क्योंकि जब से वे निक से मिलीं उन्होंने निक का साथ नहीं छोड़ा. उन्होंने निक को इस तरह घेरे रखा कि निक को भी अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका से प्रेम हो गया और उन्होंने प्रियंका की शादी के प्रोपोज़ल को हाँ कर दी.

इस खूबसूरत जोड़े को दुनिया में सराहना मिली तो भारत में ईर्ष्या. खूब जोक्स बने और खूब बातें बनाई गईं इनकी शादी को लेकर. देश से बाहर शादी कर रही है प्रियंका जैसे देश में अच्छे लड़कों का अकाल पड़ गया है, अपनी उम्र से कम कम उम्र के लड़के से शादी, वह खूब इंतज़ाम किया अपने लिए..बुढ़ापा बचा लिया अपना..वगैरह वगैरह.

लोग भूल जाते हैं कि प्रियंका चोपड़ा के जीवन पर उसका ही एकमात्र अधिकार है और उसका विवाह उसके जीवन का एक अत्यंत अहम निर्णय है.  जो उसे पसंद होगा उसे ही वह जीवन साथी बनायेगी. बातें बनाने वाले लोगों को सोचना चाहिये कि उनके अपने जीवन में ही उन्होंने कैसा जीवनसाथी ढूंढा है. क्या वह भी उनकी सही पसंद के पैमाने पर पूरा खरा बैठता है. 

किन्तु प्रियंका जानती है कि लोगों का काम है कहना..कुछ तो लोग कहेंगे..इसलिये इन सबसे प्रियंका को लापरवाह है, और वो तो मस्त हो कर शादी की तैयारियों में लगी है.

वैसे तो प्रियंका की शादी होने वाली थी इसी साल याने कि नवंबर या दिसंबर में. सिर्फ दो महीने की डेटिंग में दोनों की शादी पक्की हो गई थी. लेकिन अब शायद नज़र लग गई किसी की, या कोई ख़ास वजह सामने आ गई – पहले तो नवंबर से बढ़ कर दोनों की शादी को अगले साल के लिए पोस्टपोन हो गई थी..फिर पुनर्विचार के बाद अब उन्होंने इसी वर्ष दिसंबर में वेडिंग फाइनल कर दी है. और उनकी शादी की अब नई तारीख है – 2 दिसंबर, 2018. 

जैसा पहले तय हुआ उसके हिसाब से 2 दिसंबर को राजस्थान के जोधपुर स्थित उम्मैद भवन में दोनों के विवाह का भव्य आयोजन होगा.  हालांकि जानकारी ये भी है कि विवाह का यह आयोजन जोधपुर के मेहरानगढ़ किले में भी हो सकती है. लेकिन अब लगता है जोधपुर का उम्मैद भवन पैलेस ही दोनों ने फाइनल किया है. शादी के कुछ रस्में तो इसी नवंबर माह के आख़िरी हफ्ते में शुरू हो जायेंगी.

चूंकि अमेरिका में पंजाबी जीवन शैली अमेरिकन्स को बहुत भाती है. पंजाबी संगीत, भांगड़ा और पंजाबी शादी अमेरिका में काफी प्रचिलित भी है और लोकप्रिय भी. शायद यही कारण है कि निक और प्रियंका की शादी की रस्में पंजाबी परंपरा के अनुसार होंगी.l संगीत, मेहंदी और बारात समारोह – हर रसम पर पंजाबियत का रंग परवान चढ़ेगा.

जहां तक विवाह के परिधानों की बात है प्रियंका शादी के लाल जोड़े में होंगी और निक का ड्रेस इवोरी व्हाईट होगा जबकि प्रियंका के सम्बन्धी बेस्ट मैन और ब्राइड्समैड्स राल्फ लॉरेन की डिजाइन की हुई ड्रेस पहने नज़र आएंगे.

जो भी हो, इस हिट प्रेमीयुगल के विवाह के दौरान हफ्ते भर गाला पार्टियां चलेंगी. आलम तो अभी से ये है कि दुनिया भर में प्रियंका की शादी कवर करने की होड़ लगी हुई है. लोग कतार लगाए हुए हैं चाहे वो समाचार पत्र हों या पत्रिकाएं..सब चाहते हैं कि इस शादी का पूरा कवरेज मिल सके.

विवाह होना तो तय है क्योंकि इस जोड़े की सगाई हो चुकी है. बीते 18 अगस्त को प्रियंका की रोका सेरेमनी आयोजित की गई थी. उस अवसर पर निक के माता-पिता भी भारत आए थे. और दोनों परिवार एक दूसरे से अच्छी तरह परिचित हो चुके हैं.

कहा तो ये भी जा रहा है कि इस विवाह को वर और वधु दोनों एक निजी आयोजन की शक्ल देना चाहते हैं जिसमें उनके कुछ करीबी दोस्त और परिवार के लोग ही सिर्फ शामिल होंगे. मगर अब जो बताया जा रहा है वो ये है कि इस विवाह में घर-परिवार और दोस्तों के साथ लगभग 100 से 150 लोग शामिल होंगे.

प्रियंका की बात मानकर निक जोनास भारत में शादी के आयोजन के लिए तैयार हो गए हैं. इस जोड़े ने कानूनी तौर पर पति-पत्नी के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए अर्जी दे दी है.

विश्वभर में पॉपुलर हो चुकी इस जोड़ी के दोनो सितारे अंतर्राष्ट्रीय सितारे हैं. अगर प्रियंका बॉलीवुड की अभिनेत्री हैं तो निक हॉलीवुड के सिंगर हैं. दोनों के फैंस दुनिया भर में हैं. दोनों ही के प्रशंसक व्याकुलता से दोनों के विवाह की तैयारी कर रहे हैं. इस रॉयल वेडिंग में हॉलीवुड और बॉलीवुड के बड़े सितारे शामिल होने वाले हैं.

जी हां, ये बॉलीवुड है माया नगरी और इस मायानगरी में शादी नंबर वन है -निक संग प्रियंका परिणय !!

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति