मुंबई ने देखी दुनिया की सबसे अमीर बेटी ईशा अंबानी की शाही शादी

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

ऐसी शादियां इतिहास में या फिर सदियों में बहुत कम ही दिखाई देती हैं जहां देखकर लगे कि मानो शादी का सारा खर्च उठाने के लिए खुद धनपति कुबरे उतर आए हों तो दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने के लिए मां लक्ष्मी आशीर्वाद देने उतरी हों.

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार करने वाले मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर जब बिटिया की शादी की शहनाई गूंजी तो देश और दुनिया के नामचीन चेहरे इस यादगार और शाही शादी के गवाह बने. चाहे अमेरिका हो या फिर हिंदुस्तान….कोई भी चेहरा ऐसा नहीं जो इस शादी में नजर न आया हो. इस शादी में न सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बल्कि देश-दुनिया के कई बड़े बिजनेसमैन और राजनेता शामिल हुए हैं

उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और आनंद पीरामल की शाही शादी बुधवार 12 दिसंबर को मुंबई में अल्टामाउंट रोड पर एंटीलिया में हुई. जगमगाते एंटीलिया की रोशनी को नामचीन सितारों ने अपनी मौजूदगी से बढ़ा दिया. मुकेश और अनिल अंबानी एंटीलिया के बाहर बारातियों और मेहमानों का स्वागत करते दिखें.

फिल्म जगत से लेकर राजनीति जगत तक के कई दिग्गजों ने शिरकत किया. ईशा और आनंद पीरामल को आशीर्वाद देने के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, गौरी खान-शाहरुख खान, आमिर खान, रेखा, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, रजनीकां, शाहिद कपूर-मीरा राजपूत, प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस और माधुरी दीक्षित और आमिर खान समेत कई शख्सियतें आईं.

वेन्यू में फोटोशूट के वक्त रब की बनाई जोड़ियां अनोखे अंदाज में दिखीं. बात जब शादी और प्यार भरे रिश्ते की हो रही हो तो भला अमेरिकी सिंगर निक जोनस और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को कैसे भूला जा सकता है. शादी के वेन्यू पर फोटोशूट के दौरान दोनों की केमिस्ट्री कुछ ऐसी थी. खूबसूरत एश्वर्या अपने पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या के साथ कुछ इस अंदाज में ईशा अंबानी की शादी में पहुंचीं. लाल बनारसी साड़ी में उनका निखार और बढ़ गया है. सचिन तेंदुलकर उनकी पत्नी अंजलि और बेटा अर्जुन भी ईशा अंबानी की शादी में पहुंचे हैं. अभिनेत्री गीता बसरा और भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज हरभजन सिंह कुछ इस अंदाज में नजर आएं. ये शाही शादी देश के इतिहास में एक अध्याय दर्ज करा गई जहां की चकाचौंध स्मृतियों से कभी धुंधली नहीं पड़ सकेगी.

(इन्द्रनील त्रिपाठी)