योगी के पैर छू कर रमन सिंह ने निभाया संत परम्परा के प्रति आदर

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

रायपुर. यथा राजा तथा प्रजा. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने अपने आदर्श व्यवहार से छत्तीसगढ़ के लोगों के लिये प्रेरणा प्रदान की है. भारतीय सनातन परंपरा में शुभ कार्य संत जनों के चरण छूकर और उनका आशीर्वाद ले कर प्रारंभ किया जाता है. रमन सिंह ने भी योगी आदित्यनाथ के पैर छूकर लिया आशीर्वाद और फिर भरा नामांकन.

योगी आदित्यनाथ रमन सिंह के नामांकन में सम्मिलित होने के लिए रायपुर पधारे हैं. उनके यहां पहुंचने पर रमन सिंह के घर में उनका स्वागत हुआ. मुख्यमंत्री के साथ ही उनकी पत्नी और बेटे ने योगी आदित्यनाथ के पांव छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया. योगी की आरती उतारी गई और माल्यार्पण किया गया.

सुन्दर श्रीगणेश हुआ है छत्तीसगढ़ में चुनाव संग्राम का भाजपा की तरफ से. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल रायपुर पहुंचे. डॉक्टर रमन सिंह ने न केवल उनका यथोचित स्वागत सत्कार किया बल्कि शास्त्रोक्त विधि का पालन करते हुए बाकायदा उनके पैर छुए और उनका आशीर्वाद लेकर अपने नामांकन की प्रक्रिया सम्पन्न की.

स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद कदाचित भारतीय राजनीति में यह प्रथम उदाहरण है जब एक राज्य के मुख्यमंत्री ने दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री के पैर छुए हैं. पैर छूना जितना महत्वपूर्ण है उतना महत्वपूर्ण समाचार यह भी है कि विपक्षियों के उपहास की परवाह न करते हुए डॉक्टर रमन सिंह ने सनातन परम्परा का निर्वाह किया है जो कि सर्वथा सराहनीय है.

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति