राखी का आरोप – तनुश्री ने मेरा रेप किया!!

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

अगर यह आरोप सत्य है तो इसकी जाँच क्यों नहीं होनी चाहिये ?

खबर नई नहीं है अगर हम राखी सावंत की बात करें तो हर खबर उनके लिए पुरानी ही है. पर वैसे ये खबर नई इस नज़रिये से है कि अभी राखी सावंत की एक लेडी रेसलर के हांथों हुई पिटाई को इसी घटना से जोड़ कर देखा जा रहा है.

वैसे ये आरोप भी राखी सावंत का ही है कि तनुश्री दत्ता ने ही उनको पिटवाया है. और अब वे बदला लेने की दिशा में भी सोच रही हैं. चलिए ये तो है नई बात. अब बात करते हैं पुरानी बात की याने कि तीन हफ्ते पहले की जब राखी सावंत ने तनुश्री के ऊपर इतना सनसनीखेज इल्जाम लगाया था.

जैसा कि सर्वविदित है, तनुश्री दत्ता ने लोकप्रिय अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. उस आरोप के जवाब में शुरू में तो नाना खामोश रहे फिर उन्होंने इस आरोप को गंभीरता से लेकर तनुश्री पर मुकदमा कर दिया. तनुश्री इन आरोप-प्रत्यारोपों में उलझी हुई थी कि अचानक उन पर उस दिशा से हमला हुआ जहां से उनको उसकी बिलकुल भी उम्मीद नहीं थी.

दरअसल हुआ ये था कि नाना और तनुश्री के बीच चल रहे इस विवाद में राखी सावंत बिन बुलाये ही बीच में कूद पड़ी थीं. जिस पर आक्रोशित हो कर तनुश्री दत्ता ने उन पर दस करोड़ का मानहानि का दावा कर दिया था.

बस, राखी का क्रोध भी भड़क गया और उन्होंने जैसा पलटवार तनुश्री पर किया वह मायानगरी के लिए एक दम नए किसम का था. राखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला कर यह वक्तव्य दिया कि तनुश्री दत्ता ने मेरे साथ बलात्कार किया है.

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राखी सावंत वास्तव में दुखी नज़र आईं. तनुश्री दत्ता पर अपने सनसनीखेज आरोपों की शुरुआत उन्होंने इस तरह की – आज मैं बहुत दुखी हूं. तनुश्री ने मुझ पर मानहानी का मुकदमा किया है. जबकि सच क्या है वो मैं आपको बताती हूँ. इस सारे प्रकरण की शुरआत तनुश्री दत्ता ने ही की है. वे खुद हर न्यूज़ चैनल में गईं और उनको बोला कि उनका अपमान हुआ है. उनका रिप्लेसमेंट राखी सावंत के साथ किया गया है. जबकि मैं आप सभी को आज बताना चाहती हूँ कि तनुश्री ने खुद को क्लासी गर्ल बताया है तो इसका मतलब क्या है कि मैं मिडल क्लास हूं? उनको मेरे लिए ऐसा कहने का कोई हक नहीं बनता है. आज यहां यह सब आपको बताते हुए मुझे पीड़ा हो रही है किन्तु मेरे साथ अन्याय हुआ है मेरे साथ अत्याचार हुआ है. अब मुझे जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. मुझे फ़ोन पर कह रहे हैं कि मेरा गैंगरेप कर देंगे. मैं एक हिंदुस्तानी नारी हूं. मैं नहीं चाहती थी कि अपनी ये कहानी मैं किसी के साथ भी शेयर करूँ, पर आज मैं मजबूर हूँ..”

राखी सावंत ने तनुश्री दत्ता पर लेस्बियन होने का आरोप लगाते हुए क्रोध में भर कर कहा – बहुत हो गया ‘#MeToo-#MeToo . अब #SheToo भी होना चाहिए. मेरे साथ तनुश्री दत्ता ने रेप किया है. तनुश्री दत्ता अंदर से एक लड़का है इसलिए उसने अपने बाल कटवाए. तुम मेरी अच्छी दोस्त थी तनुश्री दत्ता. तुम भूल गई रेव पार्टी में तुम मुझे गई बार लेकर जाया करती थी. तुम कहती हो न कि मैंने तुम पर गलत आरोप लगाए, लेकिन सब गलत काम तुम करती थी और मुझे भी करा रही थी. तुम एक लेस्बियन हो.’

राखी सावंत आरोप लगाते समय साड़ी पहने हुए थीं और इतना ही नहीं उन्होंने अपने स‍िर पर पल्लू भी कर रखा था. उन्होंने आगे कहा कि ”तनुश्री, तुम मुझे इतना चाहती हो, मुझे पता नहीं था. आप लोगों को पता नहीं है कि तनु ने मेरे लिए अपने बाल भी मुंडवा द‍िए. खुद तुमने बतायी थी ये बात मुझे लेकिन अब तुम गेम कर रही हो. तुम्हारी कोशिश सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने की है. नारको टेस्ट नाना पाटेकर का नहीं तनुश्री का किया जाना चाह‍िए. आप सभी सोच रहे होंगे कि एक लड़की किसी लड़की का रेप कैसे कर सकती है. तो मैं यह राज़ आपको बताना चाहूंगी कि तनुश्री का सबसे बड़ा सच ये है कि वो लेस्ब‍ियन है.”

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति