सवर्णों को भी मिले आरक्षण, दिल्ली में बोले जीतन मांझी

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

आज 27, अक्टूबर, 2018 को दिल्ली में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न हुई. डॉक्टर आंबेडकर भवन में संपन्न इस अहम् बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी सहित सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी सम्मिलित हुए.

सम्मलेन के मंच पर पार्टी के वक्ताओं ने विभिन्न विषयों पर सरकार का ध्यानाकर्षण का प्रयास किया. पार्टी के नेताओं ने पार्टी की विभिन्न अपरिहार्यताओं को भी पार्टी के एजेण्डे में शामिल करने के लिए उन्हें अपने व्याख्यान का विषय बनाया.

पार्टी प्रवक्ता दानिश रिज़वान ने पार्टी द्वारा निर्णीत विभिन्न अनिवार्य विषयों को कार्यकर्ताओं की सहमति पार्टी फोरम में रखा और ध्वनि मत से पार्टी मंच ने उन्हें सम्मति प्रदान की. कुछ महत्वपूर्ण विचार पार्टी अध्यक्ष ने सभा में रखे जिनका पार्टी कार्यकर्ताओं ने तालियां बजा कर स्वागत किया.

सबसे महत्वपूर्ण बात जो पूर्व मुख्यमंत्री ने कही वह इस देश के किसी भी मंच से किसी भी राजनेता द्वारा अब तक नहीं कही. जीतन राम मांझी ने दलित नेताओं से खचाखच भरे सभागार में मंच से कहा कि हमें सिर्फ दलितों और पिछड़ों के लिए आरक्षण की बात नहीं करनी है हमें सवर्णों के लिए भी आरक्षण की बात करनी है. सवर्ण भी तो गरीब होते हैं.

सवर्णों सहित आरक्षण की मांग को आगे बढ़ते हुए मांझी ने कहा कि हम सरकार से कहते हैं कि भले ही आरक्षण का स्लैब 49 प्रतिशत से बढ़ा कर 85 करनी पड़े, पर आरक्षण से वंचित कोई न रहे, सभी को आरक्षण मिलना चाहिए.

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति