15 जनवरी 2019: अभी तक की 10 बड़ी खबरें

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

मायावती का जन्मदिन आज

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का आज जन्मदिन है. इस मौके पर उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को कर्जमाफी के नाम पर ठगा है. उन्होंने कहा कि दो लाख की कर्जमाफी से किसानों को कर्ज और आत्महत्या से मुक्ति नहीं मिलने वाली है. मायावती ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा राज कांग्रेस पार्टी ने किया है और इस चुनाव में कांग्रेस एंड कंपनी को सबक सिखाएंगे.

दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर

पहाड़ी राज्यों में हुई बारिश और उत्तर पश्चिम दिशा से चल रही हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन बढ़ा दी है. मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस है. ठंड और कोहरे के चलते उत्तर भारत में 13 ट्रेनें लेट हो गई हैं.

प्रयागराज कुंभ में शाही स्नान शुरू

प्रयागराज कुंभ में आज मकर संक्रांति पर पहला शाही स्नान  शुरु हो गया है. जहां एक ओर मकर संक्रांति के पर्व पर अखाड़े शाही स्नान कर रहे हैं, वहीं करोड़ों श्रद्धालु भी संगम की त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. परंपरा के मुताबिक, सबसे पहले महानिर्वाणी अखाड़ा ने सुबह 6.15 बजे शाही स्नान किया. इसके बाद अटल अखाड़े ने शाही स्नान किया.

शिवपाल को सत्ता की ‘चाभी’ मिली

समाजवादी पार्टी से अलग हो कर अपनी नई पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव को चुनाव-चिंह मिल गया है. उनकी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया को चाबी चुनाव चिंह मिला है. शिवपाल ने पार्टी में उपेक्षा की वजह से अलग पार्टी बना ली थी और अब वो लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं.

इनकम टैक्स में मिलेगी बड़ी छूट?

साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार इनकम टैक्स में बड़ी राहत दे सकती है. माना जा रहा है कि इनकम टैक्स में छूट की सीमा ढाई लाख से बढ़ाकर पांच लाख की जा सकती है. इस साल अंतरिम बजट में सरकार मतदाताओं के लिए ये फैसला कर सकती है.

ऑपरेशन ‘लोटस’ से कांग्रेस में कोहराम

जबसे कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस की सरकार बनी है तबसे वहां किसी न किसी रूप में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. अब वहां की सियासत में नया मोड़ आ गया है. कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी किसी न किसी तरह कर्नाटक में सरकार गिराने की कोशिश में है. कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी ने इस मामले में सौ विधायको को दिल्ली बुलाकर गुरुग्राम के रिसॉर्ट में भेज दिया है.

केजरीवाल ने बीजेपी को कहा – हिटलर

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सातों सीटें हासिल कर मोदी-शाह की ‘तानाशाही’ को खत्म करेगी. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की तुलना हिटलर से करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी अगर दोबारा सत्ता में लौटती है तो वो देश का संविधान बदल देगी.

70 के पार पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में में लगातार बढ़ोतरी नजर आ रही है. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार छठे दिन भी वृद्धि दिखाई दी. मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 28 पैसे प्रति लीटर, जबकि डीजल की कीमतों में 29 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 70.40 रुपये प्रति लीटर हो गई, वहीं डीजल का भाव 64.47 रुपये प्रति लीटर हो गया.

केरल-ओडिशा के दौरे पर पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल और ओडिशा के दौरे पर है. पीएम मोदी यहां कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी ने ओडिशा को 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी. ओडिशा के बलांगीर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों को कुंभ और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दीं. ओडिशा में पीएम मोदी का एक महीने में तीसरा दौरा है. ओडिशा के बाद पीएम मोदी केरल भी जाएंगे.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति