YOU TUBE देखकर नाबालिक ने घर में बच्चे को दिया जन्म, पड़ोसी युवक पोक्सो के तहत गिरफ्तार

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

केरल में हुई एक घटना से हर कोई हैरान है. दरअसल केरल के मलप्पुरम के कोट्टक्कल में 17 साल की नाबालिक लड़की ने You Tube वीडियो देखकर घर में ही बच्चे को जन्म दे दिया. घर में हुई इस घटना की जानकारी परिवार वालों को भी नहीं हुई. चौकाने वाली बात तो ये है कि लड़की ने बच्चे को जन्म देने के लिए किसी की भी मदद नहीं ली और यूट्यूब देखकर बच्चे को जन्म दे दिया और उसका गर्भनाल भी काट दिया. पुलिस के मुताबिक लड़की और बच्चा दोनो स्वस्थ्य हैं और पुलिस ने उसके 21 साल के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.

परिवार घटना से अंजान

केरल के मलप्पुरम जिले में 20 अक्टूबर को 12वीं में पढ़ने वाली लड़की ने बच्चे को जन्म दिया. लड़की की मां को इस घटना की जानकारी तब हुई जब उसने बच्चे के रोने की आवाज सुनी. डिलीवरी होने के बाद तीन दिन तक लड़की अपने कमरे में बंद रही. डिलीवरी के बाद इंफेक्शन होने की वजह से उसे बच्चे के साथ कमरे से बाहर आना पड़ा. लड़की के माता पिता देख नहीं सकते जिसकी वजह से उन्हें घटना की जानकारी नहीं लग सकी. वहीं लड़की ऑनलाइन क्लास का बहाना करके के कमरे से बाहर नहीं निकलती थी. इस वजह से परिवार वालों को लड़की के गर्भवती होने की जानकारी ही नहीं लग पाई.

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने बुलाई पुलिस

जैसे ही इस लड़की के बारे में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (CWC)  को पता चला उन्होंने तुरंत ही इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस की जांच में सामने आया कि लड़की के पड़ोस में रहने वाले 21 साल के लड़के ने उसे प्रेग्नेंट किया और डिलीवरी के समय YouTube देखकर गर्भनाल काटने की सलाह दी.

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस के मुताबिक लड़की का पड़ोस में रहने वाले 21 वर्षिय लड़के से संबंध था जिसकी जानकारी दोनों के परिवार को भी थी. लेकिन लड़की के गर्भवती होने भनक दोनों के परिजनों को नहीं थी. फिलहाल पुलिस ने युवक को भारतीय दंड संहिता की धारा-376 (दुष्कर्म) के आरोप और लैंगिक उत्पीड़न से बच्चों के संरक्षण का अधिनियम (पोक्सो) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.