3 जनवरी 2018 – अभी तक की देश-दुनिया की सबसे बड़ी खबरें

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

बनारस छोड़ेंगे और पुरी से चुनाव लड़ेंगे मोदी?

साल 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर जहां महागठबंधन जैसे सियासी समीकरणों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं तो वहीं अब पीएम मोदी के चुनाव लड़ने की सीट पर भी अनुमान लगाना शुरू हो गया है. बीजेपी के नेता प्रमोद पुरोहित ने दावा किया है कि पीएम मोदी उड़ीसा की पुरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. पुरोहित के मुताबिक पीएम मोदी के 90 प्रतिशत चुनाव लड़ने की संभावना है. हालांकि पीएम मोदी ने मंगलवार ने बनारस की सीट छोड़ने के कयासों को मीडिया की देन बताया था.

ठंड से ठिठुरा, शीतलहर से कांपा और सर्दी से जमा उत्तर भारत

जनवरी मे पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर शुरू हो चुका है. जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में झीलें जम गई हैं, वहीं पंजाब और दिल्ली-एनसीआर को कोहरे की चादर ने ढंक रखा है. कोहरे का असर ट्रेन और प्लेन ट्रैफिक पर पड़ा है. राजधानी में तो कई ट्रेनें लेट तो कुछ कैंसल चल रही हैं. वहीं दिल्ली आने वाली कई फ्लाइट्स का रूट डाइवर्ट कर दिया है तो कई फ्लाइट्स का डिपार्चर भी लेट हो रहा है.

30 दिन बाद बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना में भड़की हिंसा और इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या मामले के मुख्य आरोपी योगेश राज को गिरफ़्तार कर लिया गया है. योगेश राज बजरंग दल का जिला संयोजक है. योगेश को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या और हिंसा का मास्टरमाइंड बताया गया है. योगेश राज की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस कई जगहों पर कई दिनों से छापेमारी कर रही थी.

राफेल डील पर राहुल के पीएम मोदी से 4 सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी राफेल से जुड़े सवालों का सामना नहीं कर सकते हैं. उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी से 4 सवाल पूछे हैं. राहुल ने कहा है कि पीएम मोदी को संसद में ओपन बुक परीक्षा का सामना करना है और वो ये बताएं कि परीक्षा में खुद आएंगे या अपने प्रतिनिधि को भेजेंगे. राहुल ने पूछा कि राफेल डील में हर विमान के लिए 560 करोड़ रुपए की जगह 1600 करोड़ रुपए का भुगतान क्यों हुआ और करार ‘एए’ यानी रिलायंस ग्रुप के अनिल अंबानी को क्यों दिया गया, सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान ऐरोनाटिक्स लिमिटेड HAL को क्यों नहीं?

बोफोर्स-अगस्ता वेस्टलैंड के घोटाले से रंगे हैं कांग्रेस के हाथ – वित्त मंत्री

राफेल डील के लेकर संसद में सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच तीखी बहस हुई. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि एनडीए सरकार ने यूपीए सरकार की तुलना में कम पैसों में राफेल डील की है और कांग्रेस के हाथ बोफोर्स और अगस्ता वेस्टलैंड के घोटाले से रंगे हुए हैं.

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ शिकायत

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार निभाने वाले अनुपम खेर मुश्किलों में फंस सकते हैं. इस मामले में बढ़ता विवाद अब कोर्ट तक जा पहुंचा है. फिल्म के खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता सुधीर ओझा ने आरोप लगाया गया है कि इस फिल्म के जरिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और दूसरे बड़े नेताओं की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है.

MP में वंदे मातरम गीत पर महाभारत

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हर महीने की एक तारीख को राज्य मंत्रालय के प्रांगण में वंदे मातरम गायन पर रोक लगा दी है. मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस कदम पर राजनीतिक गर्मा गई है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अगर कांग्रेस को राष्ट्र गीत के शब्द याद नहीं हैं या फिर राष्ट्र गीत गाने में शर्म आती है तो वो हर महीने राज्य मंत्रालय के प्रांगण में आकर वंदे मातरम गाएंगे. जिस पर कमलनाथ ने कहा कि वो वंदेमातरम के गान के स्वरूप को बदलना चाहते हैं.

रेप नहीं है लिव-इन पार्टनर के साथ सेक्स – सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति अपने नियंत्रण के बाहर की परिस्थितियों की वजह से लिव-इन में रहने वाली महिला से शादी नहीं कर पाता है तो लिव-इन पार्टनर के बीच सहमति से बनाया गया शारीरिक संबंध रेप नहीं होता है. सर्वोच्च अदालत ने महाराष्ट्र की एक नर्स द्वारा एक डॉक्टर के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर को खारिज करते हुए यह बात कही. दोनों लिव-इन पार्टनर थे.

सिडनी टेस्ट में मयंक की ‘फिफ्टी’

सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनर मयंक अग्रवाल ने लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया. हालांकि वो 77 रनों के स्कोर पर छक्का मारने की कोशिश में आउट हो गए. इसके बाद पुजारा और कप्तान कोहली ने पारी को संभाला. आज के मैच में रोहित शर्मा की जगह लोकेश राहुल को शामिल किया गया जो कि एक बार फिर असफल साबित हुए और केवल 9 रन बना कर आउट हो गए.

नहीं रहे ‘अर्जुन’ के ‘द्रोण’

टीम इंडिया के भगवान कहने जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के गुरू रमाकांत आचरेकर का निधन हो गया है. रमाकांत आचरेकर 87 साल के थे. बढ़ती उम्र की वजह से वो कई बीमारियों से जूझ रहे थे. रमाकांत आचरेकर पद्मश्री और द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित थे. वो सचिन तेंदुलकर के अलावा विनोद कांबली, समीर दिघे, प्रवीण आमरे और बलविंदर संधू के भी कोच रहे थे.

(एनआईजी स्टाफ)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति