399 रुपये में हवाई यात्रा कीजिये

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

कौन कहता है कि अच्छे दिन नहीं आये हैं? अच्छे दिन आ गए हैं और जो आजतक आपने नहीं सोचा वो होने जा रहा है. अब हमारे देश में एक आम आदमी भी हवाई यात्रा कर सकता है. आज तक यही सच था कि हवाई यात्रा अमीरों के बस की ही बात है, गरीब आदमी के लिये रेलगाड़ी या बस का ही सहारा था.

पर अब दिन बदल रहे हैं. हम वास्तव में इक्कीसवीं सदी में हैं और तकनीक हमारे लिये विलासिता नहीं उपयोगिता की वस्तु है. अन्य शब्दों में कहें कि तकनीक हमारे लिये वहनीय है अर्थात हमारे बस की बात है. अब सबसे शानदार तकनीक का इस्तेमाल गरीब आदमी के लिए मोबाइल फोन के बाद हवाई जहाज भी हो गया है.

ये सारी बातें हवाई बातें नहीं, वास्तविकता के धरातल की बातें हैं. अब आप शायद ट्रेन से भी कम किराए में हवाई जहाज पर चढ़ सकेंगे. अब किसी शादी ब्याह में आपको सपरिवार जाना है तब भी आप हवाई यात्रा का विकल्प चुन सकते हैं क्योंकि 399 रुपये में तो आपको अमूमन ट्रेन के सेकंड क्लास का भी टिकट नहीं मिलता है.

अब आपको बताते हैं यह शुभ समाचार. एयरएशिया नामकी डोमेस्टिक एयरलाइन्स ने भारत में ये बहुत बड़ी घोषणा की है. इस घोषणा की तुलना जिओ मोबाइल के मंथली बिल से की जा सकती है जो अब तक लोगों की कल्पना से परे की वस्तु थी. अब आप हवाई टिकट इस तरह खरीद सकते हैं जिस तरह महीने का राशन.

ये है एयर एशिया की महासेल. इसके अंतर्गत एयर एशिया से आप 399 रुपये में टिकट खरीद कर हवाई यात्रा कर सकते हैं. यह टिकट भारत की भीतर ही मान्य है और भारत की ही कुछ चुने हुए लेकिन बड़े डेस्टिनेशंस की लिए ही आपकी यात्रा सम्भव है. हाँ देश से बाहर अर्थात विदेश यात्रा की इच्छा है तो वह भी दुष्कर नहीं. आपकी विदेश यात्रा को बहुत ही ज्यादा आसान बनाया है एयर एशिया ने अपने टिकटों की महासेल के ज़रिये. विदेश यात्रा के लिए आप सिर्फ 1999 रुपये खर्च कीजिये और हवाईयात्रा करिये. किन्तु इसमें भी थोड़ी कंडीशन जुडी हुई है. कुछ चुने हुए विदेश डेस्टिनेशंस की फिलहाल उपलब्धता है इस एयरलाइंस के माध्यम से.

अब सबसे महत्वपूर्ण कंडीशन भी आपको बताना हमारा कर्तव्य है. देश की यात्रा हो या विदेश की यात्रा – एयर एशिया का टिकट लेकर आप अगले साल मई के महीने से उसके अगले साल फरवरी तक आप अपनी यात्रा कर सकते हैं. अर्थात यह यात्रा मई 2019 से फरवरी 2020 के बीच में नियोजित की गई है.

अब तीसरी सबसे अहम कंडीशन. वो ये कि यह योजना आज 13 नवंबर से 18 तक ही वैध है अर्थात आपको इन पांच दिनों के भीतर ही टिकट खरीदना होगा.

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति