5 August : ऐसा पहली बार हुआ है पिछले बत्तीस सालों में Jammu & Kashmir में

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
देश को लगाई थी ये बड़ी बीमारी बरसों पहले उन लोगों ने जिनके लिये कुर्सी देश से भी ज्यादा जरूरी थी. इन लोगों ने देश के दो टुकड़े तो कर दिये थे लेकिन देश पर राज करने के लिये ये लोग देश के पचास टुकड़े और भी कर सकते थे. जम्मू कश्मीर को धारा 370 का गुलाम बनाना इसी किस्म की एक साजिश थी.
भारत सरकार ने 5 अगस्त 2019 को राज्यसभा में एक ऐतिहासिक जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 पेश किया जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य से संविधान का अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य का विभाजन जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के दो केन्द्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया.
औऱ उसके बाद तो कमाल हो गया. देश की राष्ट्रवादी सरकार ने इस जहरीली धारा को खत्म करके एक सुन्दर प्रदेश को फिर से भारत का प्रदेश बना लिया जो अब तक भारत के नागरिकों के पैसे की दम पर पल रहा था पर भारत का हिस्सा नहीं था.
अब जम्मू-कश्मीर भारत का एक प्रदेश है और कोई संदेह नहीं -इस ऐतिहासिक मुकाम को हासिल करने का श्रेय जाता है कर्मयोगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को. कहने की आवश्यकता नहीं, सब जानते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है!
आज 5 अगस्त 2021 को जम्मू कश्मीर से धारा 370 टूटने की दूसरी वर्षगांठ पर राम आश्रम पीर खो में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें बच्चों से लेकर वृद्ध लोगों ने भी भाग ले कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई !

सबसे पहले देश के प्रधानमंत्री जी का आभार एवम अभिनंदन किया गया जिन्होंने जम्मू कश्मीर के लोगों को 370 की जंजीरों से मुक्ति दे कर गौरवान्वित किया ! फिर श्रीरामचंद्र और राष्ट्रीय ध्वज की आरती की ,दीप माला की, और प्रसाद वितरित किया !
आज इस कार्यक्रम में हमारे साथ ईस्ट मंडल अध्यक्ष परवीन केरनी जी और उनकी टीम उपस्थित थी, वार्ड नंबर तीन के अध्यक्ष अमित खन्ना जी, कुलदीप शर्मा जी, राजिंदर शर्मा जी, सरोज गुप्ता जी,भाजपा नेता राजेश निश्चल जी, अजय शर्मा (लक्की जी), अखिल गुप्ता जी, लक्की मेहरा जी,अक्षय, सुरिंदर आनंद जी, बालकृष्ण जी और अनन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहें ! इस कार्यक्रम में महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु राम आश्रम के महंत केशव शुक्ला जी का बहुत बहुत आभार!
-नरोतम शर्मा (कॉरपोरेटर वार्ड नंबर 3, JMC)