Yuvraj Singh के 6 छक्कों से गूंज गया स्टेडियम फिर एक बार

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ पहले ही लोगों के आकर्षण की केंद्र बन चुकी थी क्योंकि इस सीरीज़ में उनको अपने मनपसंद ऐतिहासिक क्रिकेट सितारे फिर से मैदान में नज़र आएंगे और वे उनको खेलते हुए देख पाएंगे. और इस सीरीज़ में भारत के ही नहीं एक समय के दुनिया के सबसे दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर भी खेल रहे हैं और लगातार जीत की दिशा में आगे बढ़ते जा रहे हैं.

ये था पहला सेमीफाइनल

आज था एक ऐतिहासिक दिन जब रायपुर में बने नए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ का पहला सेमीफाइनल जिसमें भारत का सामना किया वेस्टइंडीज़ ने. इण्डिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने विंडीज़ लेजेंड्स के कप्तान ब्रायन लारा से जीत को छीन कर भारत को सीरीज़ के फाइनल में पहुंचा दिया.

हीरो बने युवराज सिंह

आज के मैच के हीरो पिछली बार की तरह फिर युवराज सिंह ही बने और दर्शकों को ये सोचने के लिए मजबूर होना पड़ा कि कहीं युवी ने समय से पहले ही तो क्रिकेट से सन्यास नहीं ले लिया? कारण साफ़ था युवराज ने पिछली बार चार छक्के लगातार मारे थे और और देश भर में उनके नाम की धूम मच गई थी. सबको छह बालों पर लगातार छक्के माने वाला युवराज सिंह याद आ गया था.

युवी ने फिर मारे 6 छक्के

आज इतिहास ने फिर अपने आपको दुहराया और युवराज सिंह ने आज भी छह छक्के मारे. ये बात अलग है कि युवराज ने आज लगातार छह गेंदों पर छह छक्के नहीं मारे किन्तु छह छक्के मार कर भारत के स्कोर को 219 के विशाल स्कोर पर पहुंचा दिया. युवराज सिंह नॉटआउट रहे और अभिमान के साथ पैवेलियन लौटे. हालांकि युवी एक रन से अपनी हाफ सेन्चूरी बनाने से चूक गये किन्तु जिस तरह की तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन उन्होंने किया उसने न केवल दर्शकों को रोमान्चित किया बल्कि क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रिय खेल क्यों है, ये भी दिखा दिया.