8 अप्रैल 2019: आज की 5 बड़ी खबरें

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

विजय माल्या का लंदन से भारत प्रत्यर्पण का रास्ता साफ

लंदन कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका मिला है. लंदन कोर्ट ने विजय माल्या की प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील खारिज कर दी है. ऐसे में अब विजय माल्या के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो गया है. हालांकि माल्या अब सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकते हैं जिसमें डेढ़ से दो महीने का वक्त लग सकता है. माल्या के प्रत्यर्पण पर सुनवाई करते हुए लंदन कोर्ट ने माना कि उनके खिलाफ धोखाधड़ी और कर्ज के पर्याप्त सबूत हैं.

युद्ध का खौफ पैदा कर रहा है पाकिस्तान – भारत

भारत ने पाकिस्तान के उन दावों को सिरे से खारिज किया है जिसमें उसने भारत की तरफ से इसी महीने हमला करने की आशंका जताई है. भारत ने कहा है कि पाकिस्तान एशिया में युद्ध का खौफ पैदा करने की कोशिश कर रहा है.विदेश मंत्रालय ने कहा कि ‘पाकिस्‍तान ऐसी हरकत अपने देश के आतंकियों को भारत में एक आतंकी हमला करने का संदेश देने के लिए कर रहा है. पाकिस्‍तान को ऐसे बयान देने की बजाय अपने देश के सक्रिय आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है.’

कमलनाथ के करीबियों पर आईटी की रेड जारी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर शनिवार रात से छापेमारी शुरू की थी जो अभी तक जारी है. इस दौरान इनकम टैक्स को 9 करोड़ रुपये कैश मिले. ये पैसा हवाला के जरिए इकट्ठा किया गया था जिसका इस्तेमाल चुनाव में किए जाने का शक जताया जा रहा है. आयकर अधिकारियों ने कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, निजी सचिव और पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के ठिकानों पर रविवार तड़के तीन बजे छापा मारा था.

जम्मू कश्मीर: 400 से ज्यादा नेताओं की सुरक्षा बहाल

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य के 400 से ज़्यादा नेताओं की सुरक्षा बहाल कर दी है. दरअसल, पुलवामा हमले के बाद गृहमंत्रालय ने 900 से ज़्यादा लोगों की सुरक्षा हटा ली थी. जिसके बाद राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से शिकायत कर कहा था कि गृहमंत्रालय के फैसले से राज्य के नेताओं की जान को बड़ा खतरा है. वहीं राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की थी.

धारा 370 पर कांग्रेस और पाकिस्तान मिले हुए हैं – पीएम मोदी

रविवार को मणिपुर में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा, ‘जिस दिन कांग्रेस ने कहा कि कोई भी आर्टिकल 370 को बदल नहीं सकता है, उसके अगले दिन पाकिस्तान ने यही बात दोहराई. ये कैसा गठबंधन है?’ दरअसल, कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि आर्टिकल 370 में किसी भी प्रकार संवैधानिक बदलाव की अनुमति नहीं दी जाएगी. पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश में सरकार विरोधी नहीं सरकार के पक्ष में लहर चल रही है और लोग विपक्ष से नाराज हैं.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति