Amazon के मालिक की अरबपति पत्नी ने छोड़ा पति को, रचा ली शादी स्कूल टीचर से

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
प्यार बड़ा होता है पैसे से – ये सन्देश दिया है एमेजॉन केअरबपति सेठ की बीवी ने. उन्होंने छोड़ दिया है अपने पति को और एक मामूली स्कूल टीचर के साथ ले लिए हैं सात फेरे. एमेजॉन का मालिक या तो अपनी पत्नी को प्रेम नहीं करता था या फिर प्रेम कम करता था और ज्यादा किसी और को करता था. कौन किसको प्रेम करता था और कितना करता था – ये तो अब तक पता नहीं चला है जो पता चला है वो ये है कि अब एमेजॉन की सेठानी का पता बदल गया है और वे शादी रचा के एक स्कूल टीचर संग रह रही हैं.

बेजोस नहीं हुए हैरान

इस आलेख को पढ़ने वाले अवश्य चौंक रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है किन्तु एमेज़ॉन के बॉस इस खबर पर हैरान नहीं हुए. लोग अनुमान लगा रहे हैं कि शायद उनको सब पता था और इस दिन की प्रतीक्षा भी थी. हो सकता है कि उनकी खुद की राह का काँटा साफ़ हो गया हो जिसका उन्होंने चुपचाप जश्न भी मनाया होगा. खैर, जो दिखे उसे मानना चाहिए बाकी अपनी अकल लगा के खुश रहना चाहिए.

कौन है ये लकी बॉय?

सब इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं. जवाब ये है कि एमेजॉन संस्‍थापक जेफ बेजोस को तलाक देकर उनकी अरबपति पत्‍नी मैकेंजी स्‍कॉट ने जिस स्‍कूल टीचर से की शादी की है उनका नाम है डेन जेवेट. एमेजॉन के बॉस की पत्नी मैकेंजी के ये नये पति डेन जेवेट उनके बच्‍चों के स्‍कूल में साइंस टीचर हैं. माना जा रहा है कि उन्होंने भी प्रेम का सम्मान करके इस रिश्ते को स्वीकारा है ये जानते हुए भी कि वे करीब 53 अरब डॉलर की संपत्ति की माल‍क‍िन से विवाह करने जा रहे हैं, उन्होंने भी पैसे को नहीं बल्कि प्यार को प्राथमिकता दी और शादी के लिए हाँ कर दी.

दो साल से चल रहा था प्रेम

ऐमजॉन के मालदार मालिक की पुरानी पत्नी अब जिसकी नई पत्नी बनी हैं, उनके साथ उनका पिछले दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दो साल पहले ही जेफ़ बेजोस से उनकी पत्‍नी मैकेंजी स्‍कॉट ने तलाक ले लिया था और अब मेकेंजी ने दो साल पहले अपनी मुहब्बत को अंजाम देने के बाद अब उसे मुकाम भी दे दिया और अपने बच्‍चों के स्‍कूल के साइंस टीचर को विवाह बंधन में बाँध लिया है. हालांकि प्रेम के प्रारम्भ के समय भी उनके नए पति डेन को पता था कि उनकी होने वाली पत्नी मैकेंजी दुनिया की सबसे धनी महिलाओं में शामिल हैं और उनके पास कुल 53 अरब डॉलर से ज्‍यादा की संपत्ति है.

बहुत बड़ी दानी है मैकेन्जी

डेन को पैसे से प्यार हो या न हो, ये अलग बात है लेकिन उनकी अरबपत्नी मैकेंजी को पैसे से कम उनसे अधिक प्यार है. इस बात का एक कारण तो ये है कि दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति को छोड़ना ही बता देता है कि उन्हें पैसे से नहीं उससे प्यार है जिससे वे प्यार करती हैं. बेजोस के मुकाबले बहुत ही ज्यादा गरीब इंसान डेन से प्यार निभाने के लिए उन्होंने उनसे शादी कर ली. दूसरा कारण भी ये बताता है कि मैकेंजी को पैसे से प्यार नहीं है – मैकेंजी बहुत बड़ी दानी हैं और उन्होंने अब तक 1.7 अरब डॉलर दान में डे दिए हैं. वे अपनी कुल संपत्ति में से ज्‍यादातर पैसे को दान में दे डालना चाहती हैं. उन्होंने अब तक किये अपने दान के माध्यम से महिलाओं से जुड़े संगठनों, फूड बैंक और अश्‍वेत कॉलेजों की मदद की है.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति