केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah हल्के बुखार की वजह से AIIMS में हुए भर्ती, कोरोना से जंग जीत कर हुए हैं ठीक

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

कोरोना को मात देने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुवाई में अनुभवी डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है. बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह को देर रात करीब 2 बजे एम्स में भर्ती कराया गया है. उन्हें पुराने प्राइवेट वार्ड में रखा गया है. उन्हें सांस से संबंधित परेशानी और हल्का बुखार भी था. एम्स की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि गृहमंत्री अमित शाह बीते तीन-चार दिनों से थकान और शरीर में दर्द और सांस लेने में कुछ तकलीफ का अनुभव कर रहे थे. उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. एम्स के मुताबिक,  उनकी हालत सामान्य है और स्थिर है. गृहमंत्री अस्पताल से ही अपना काम काज संभाल रहे हैं.

कोरोना से जीती जंग

14 अगस्त को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना की रिपार्ट निगेटिव आई थी. अमित शाह कोरोना निगेटिव होने की जानकारी खुद ट्वीट कर दी थी. इसके बाद उन्हें मेदांता हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई थी और उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी. कल रात उन्हें हल्का बुखार था. इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है

कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

अमित शाह की कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 2 अगस्त को मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे. 2 अगस्त को गृह मंत्री ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्हें कोविड संक्रमण हुआ है. अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद आम से लेकर बड़ी हस्तियों ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की थी. 12 दिन बाद यानी 14 अगस्त को अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

ट्वीट कर दी थी ठीक होने की जानकारी

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर अमित शाह ने ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी थी. अमित शाह ने कहा था, ‘आज मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढांढस बंधाया, उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. डॉक्टर्स की सलाह पर अभी कुछ और दिनों तक होम आइसोलेशन में रहूंगा.’

अब वह आरामदायक महसूस कर रहे हैं और अस्पताल से ही काम कर रहे हैं. अमित शाह के एम्स में भर्ती होने के बाद एम्स की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति