केजरीवाल और स्वाति मालीवाल ने मोदी-शाह के फैसले का किया स्वागत, आर्टिकल 370 को हटाने को सही ठहराया

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

जम्मू-कश्मीर में Article 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले का कई राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राज्यसभा में सोमवार को पेश हुए प्रस्ताव का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार के इस फैसले से कश्मीर में विकास होगा और शांति आएगी.

वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्वागत किया है. स्वाती मालीवाल ने ट्वीटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा.

स्वाति मालीवाल ने ट्वीटर पर लिखा, ‘अनुच्छेद 370 ख़त्म! जो कश्मीर से कन्याकुमारी तक अखंड भारत का सपना हमारे पूर्वजों ने देखा, वो पूरा हुआ’। इस सकारात्मक कदम पर राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह का दिल से बधाई।

आम आदमी पार्टी के बागी नेता कुमार विश्वास ने भी केंद्र सरकार के फैसले पर ट्वीट करते हुए इसे ऐतिहासिक क्षण बताया. साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पर तंज कसते हुए ट्वी किया कि, ‘आज ही धंधा बंद हुआ और आज ही बुआ और महबूबा के ये भतीजे कपड़े फाड़कर भिखारी भी हो गए.’

जम्मू-कश्मीर मे आर्टिकल 370 हटाने के फैसले का बीएसपी, बीजेडी और AIADMK ने भी समर्थन किया है.

5 अगस्त को कश्मीर के लिए आज़ाद दिवस के रूप में माना जा रहा है क्योंकि इसी दिन कश्मीर 70 पुरानी अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्त हो सका है. सोमवार को राज्‍यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370  व 35(ए) को हटाने का प्रस्‍ताव रखा जिसे राष्ट्रपति ने मंजूर कर अधिसूचना जारी कर दी. इस कानून के बाद अब जम्‍मू-कश्‍मीर दिल्ली की तरह केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा और वहीं लद्दाख भी अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति