इमाम की दाढ़ी के पीछे पड़ी बेगम, शोहर के दाढ़ी नहीं काटने पर निकाह तोड़ने की दी धमकी

Begum threatens Imam Shohar : एक महिला को अपने शोहर की दाढ़ी इस कदर नागवार हो रही है कि उसने निकाह तोड़ने की धमकी तक दे डाली है. ये अजीबोगरीब मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश से. ये महिला एक इमाम की बेगम है. महिला ने अपने शौहर से कहा है कि वो आधुनिक जमाने की लड़की है और उसे दाढ़ी पसंद नहीं है. इसलिए वो लगातार अपने शोहर पर दाढ़ी कटवाने का दबाव डाल रही है.

यह मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है. जहां एक महिला ने अपने शोहर से फरमाइश की है कि वह अपनी दाढ़ी कटवा ले. लेकिन जब शोहर ने ऐसा करने सें इनकार कर दिया तो महिला ने कहा कि वो एक मॉडल खयालात रखने वाली लड़की है और उसे बिना दाढ़ी वाला पति चाहिए. घर में आए दिन दाढ़ी को लेकर हो रहे विवाद से परेशान इमाम ने इसे लेकर एसएसपी से शिकायत की है.

एसएसपी से शिकायत करने पहुंचे इमाम जलालुद्दीन ने बताया कि मेरा निकाह जून 2020 में हुआ था. उसके बाद से ही मेरी घरवाली मेरी दाढ़ी के पीछे पड़ी है वो मुझसे ये कहती है कि तू दाढ़ी कटवा दे, क्योंकि मैं एक मॉडल लड़की हूं. जलालुद्दीन का कहना है कि “मैं एक धार्मिक स्थल में इमाम हूं और मैं ऐसा नहीं नहीं कर सकता हूं. इसलिए मैं शिकायत लेकर आया हूं. हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है.

शिकायतकर्ता इमाम ने कहा कि निकाह के बाद से ही दाढ़ी कटवाने को लेकर लगातार मेरी बेगम विवाद कर रही है. साथ ही उसका मेरे परिजनों से भी विवाद होता रहता है. इमाम ने अपनी शिकायत एसएसपी कार्यालय में की, लेकिन उसकी मुलाकात एसएसपी से नहीं हो पाई. जलालुद्दीन का कहना है कि उसे बस इंसाफ और न्याय चाहिए.