Corona-2 in India: भारत के लिये बड़ा संकट न बन जाये Corona की दूसरी खतरनाक लहर

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
आ गई है भारत में कोरोना की दूसरी लहर जिसे विशेषज्ञ काफी खतरनाक मान रहे हैं. और ये बात इसलिये भी सच दिखाई दे रही है क्योंकि आने वाले दिनों में देश के चार राज्यों में फिर से लग सकता है कोरोना लॉकडाउन. यदि ऐसा हुआ तो अचरज न होगा ये जान कर कि कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर सारे देश के लिये खतरा बनने वाली है.

एम्स के मुखिया डॉक्टर ने जताई चिन्ता

एम्स अर्थात ऑल इन्डिया इन्स्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइन्सेस के मुखिया ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चिन्ता जताई है. एम्स चीफ डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने देश को आगाह किया है कि सावधानी का साथ न छोड़ें, भारत में कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो सकती है. फिलहाल देश के चार राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते दिखाई दे रहे हैं.

चार राज्यों में फिर लॉकडाउन?

कोरोना का नया स्ट्रेन (Corona Virus New Strain) अब अधिक संक्रामक प्रतीत हो रहा है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले लगातार तेजी पकड़ते दिखाई दे रहे हैं. इस स्थिति ने एक बार फिर से सरकार को चिन्तित कर दिया है. महाराष्ट्र, केरल, मध्यप्रदेश और पंजाब – इन देश के चार राज्यों में एक सप्ताह के भीतर कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी नजर आई है. इसलिये अब इन चार राज्यों में भावी लॉकडाउन को लेकर बात की जा रही है.

अन्य राज्यों में भी बढ़े मामले

कोरोना का नया स्ट्रेन अपनी बदमिजाज हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और चार प्रमुख राज्यों के अलावा भी कई अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की जानकारी मिल रही है. आंकड़ों की निगाहों से देखें तो देश के छह राज्यों से 87 फीसदी कोरोना वायरस के नए केस सामने आए हैं. 87 फीसदी का अर्थ है सौ फीसदी से सिर्फ तेरा फीसदी कम.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति