देश-दुनिया की अभी तक की बड़ी खबरें

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश और तूफानी आंधी की आहट

दिल्ली-एनसीआर में अगले दो घंटे के भीतर जोरदार बारिश  होने की संभावना जताई गई है. बारिश के साथ 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज़ आंधी भी चलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर सहित पानीपत, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, गोहाना, गन्नौर, बड़ौत, सोनीपत, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मोदीनगर, बिजनौर, गुरुग्राम, रेवाड़ी, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, बुलंदशहर और हाजीपुर जिले के अधिकांश स्थानों पर अगले दो घंटे में बारिश होने की संभावना है. साथ ही मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, अलीगढ़, नरोरा, सहसवान, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और  गाजियाबाद में भी अगले दो घंटे में बारिश हो सकती है.

बच्चन परिवार पर कोरोना का संकट

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद मुंबई के नानावटी अस्पताल में एडमिट हैं. शनिवार को दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अमिताभ बच्चन को सांस लेने में तकलीफ है तो अभिषेक बच्चन में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए थे. लेकिन अब दोनों की रिकवरी जल्दी हो रही है. दोनों को नानावटी अस्पताल के एक ही फ्लोर पर स्पेशल आईसोलेशन में रखा गया है. आज उनका दूसरा कोरोना टेस्ट नहीं किया गया. वहीं बॉलीवुड एक्ट्रैस ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या भी कोरोना पॉज़िटिव पाई गई हैं. लेकिन उन्हें लक्षण न होने की वजह से घर में ही सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है. जबकि जया बच्चन का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है. दुनिया भर में अमिताभ बच्चन के फैन्स उनकी जल्द ठीक होने के लिए दुआ कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चने के बंगले हुए सील

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने  अमिताभ बच्चन के परिवार के सभी चार बंगलों- जलसा, प्रतिभा, जनक और वत्स को सैनिटाइजेशन बाद सील कर दिया गया है. बीएमसी ने चारों बंगलों को कोरोना प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है. साथ ही बीएमसी ने बच्चन फैमिली में काम करने वाले 54 मेम्बर्स की लिस्ट निकाली है जिनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. 28 मेम्बर्स के सैंपल ले लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट्स सोमवार को आ जाएगी. 54 कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन किया गया है.

देश में कोरोना से कोहराम

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1573 नए मामले सामने आए तो 37 करोना मरीज़ों की मौत हो गई है. दिल्ली में अब कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 1 लाख 24 हज़ार 494 हो गई है. जबकि दिल्ली में अब तक 3371 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

जबकि देश में अब तक कुल 8 लाख 49 हजार 553 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. वहीं अब तक 22674 लोगों की जान जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 28,637 नए मामले सामने आए हैं और 551 लोगों की मौत हुई है. जबकि 5 लाख 34 हजार 621 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

महाराष्ट्र में आज कोरोना के 7827 नए मामले सामने आए जबकि 173 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 2,54,427 हो गई है. वहीं तमिलनाडु में आज कोरोना संक्रमण के 4244 नए मामले सामने आए और 68 लोगों की मौत हो गई. जबकि केरल में आज कोरोना के 435 नए मामले सामने आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 3743 हो गई है.

जोधपुर हाईकोर्ट में 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं जिसके बाद 13 से 15 जुलाई तक हाईकोर्ट में कार्य स्थगन के आदेश जारी किए गए हैं. वहीं यूपी के गाजियाबाद में 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गे हैं. सभी पुलिसकर्मियों को साहिबाबाद के ESIC हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

यूपी में शनिवार-रविवार रहेगा लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकरने के लिए वीकेंड लॉकडाउन का फॉर्मूला अपनाया गया है. अब शनिवार और रविवार को यूपी के सभी बाज़ार और मॉल्स बंद रहेंगे. यूपी में प्रत्येक शनिवार-रविवार को सैनिटाइजेशन किया जाएगा जबकि सोमवार से शुक्रवार तक ही बाज़ार खुलेंगे.वहीं यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. तिवारी, कोरोना से संक्रमित होने वाले योगी सरकार के चौथे मंत्री हैं. उपेंद्र तिवारी से पहले योगी सरकार के तीन मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, धर्म सिंह सैनी और चेतन चौहान भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति