200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फसी जैकलीन, एयरपोर्ट में हिरासत के बाद छोड़ा गया

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

कभी नेपोटिज्म की वजह से तो कभी ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग की वजह से बॉलीवुड लगातार सुर्खियों बना रहता है. इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस सुर्खियों में बनी हुई हैं. जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुश्किलें लगातार बढ़ रही है. 5 दिसंबर को जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया था, हालांकि पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ ईडी ने लुक आउट नोटिस जारी किया था इसलिए उन्हें विदेश जाने से रोका गया. बाद में उन्हें शो के लिए देश से बाहर जाने की इजाजत मिल गई.

जल्द होगी ED के सामने पेशी

जैकलीन फर्नांडिस को दिल्ली में ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना है. ईडी उनके खिलाफ जल्द ही नया समन जारी करेगी. आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस का नाम शामिल है. इस मामले में ईडी की टीम उनसे पहले भी पूछताछ कर चुकी है. हाल ही में जैकलीन ने ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करवाया था.

क्या है मामला?

ईडी ने सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की है. केंद्रीय एजेंसी को सुकेश और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के बीच वित्तीय लेनदेन के सबूत मिले थे. इसी मामले में जैकलीन फर्नांडिस का बयान ‘प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए)’ के तहत दर्ज किया गया था. जैकलीन इस मामले में एक गवाह हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश चंद्रशेखर उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 7,000 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया था.

52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की बिल्ली की गिफ्ट

चार्जशीट में, चंद्रशेखर ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने जैकलीन को 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और चार फारसी बिल्लियाँ उपहार में दी थीं, एक बिल्ली कि कीमत 9 लाख रुपये थी. जैकलीन फर्नांडिस के अलावा डांसर नोरा फतेही का नाम भी चार्जशीट में शामिल है.