Breaking News : कुन्नूर में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी सवार थे ?

Bipin Rawat Helicopter Crash : तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में बड़ा हादसा हो गया है. सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crashes) हो गया. सूत्रों से मिली जानकारी से मुताबिक हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी भी सवार थी. हालांकि अभी तक सेना की तरफ को किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की गई है. जनरल बिपिन रावत समेत सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे.

कार्यक्रम ऊंटी के वेलिंगटन में आर्म्ड फोर्सेज कॉलेज होने वाला था. वहां सीडीएस जनरल रावत को लेक्चर देना था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे और एक सीनियर अधिकारी शामिल थे. हादसे के बाद तीन लोगों को बचाया चुका है और फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. फिलहाल लोगों को बचाने का काम चल रहा है, सामने आई तस्वीरों में हेलिकॉप्टर को धू-धू करके जलते देखा जा सकता है. हालांकि अभी तक सेना की तरफ को इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि किन लोगों को बचाया गया है.

क्रैश के पीछे क्या वजह रही ये अब तक साफ नहीं हो पाया है. कहा जा रहा है कि शायद मौसम की खराबी की वजह से हेलिकॉप्टर के पायलट सही अनुमान लगाने से चूक गए और यह हादसा हो गया. अब कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी की जाएगी, तभी पता चल पाएगा कि हादसा किन वजहों से हुआ. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.