BSP ने घोषित की अपनी द्वितीय सूची

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

आज है 10 नवंबर, 2018.

राजस्थान विधानसभा चुनावों को त्रिकोणीय बनाने के लिए बहुजन समाज पार्टी ने कमर कस ली है. राजस्थान वैसे भी इस बार बहुत कांटे की टक्कर वाला विधानसभा चुनाव बना हुआ है. कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि जनता में उसकी पकड़ मजबूत हो गई है जबकि वसुंधरा राजे भी अपनी तरकश से नित नए तीर निकाल कर चुनाव संग्राम का परिणाम अपने पक्ष में मोड़ने के लिए कृत संकल्प दिखती हैं.

मायावती ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के ये उम्मदीवार जैसी उम्मीद थी, जातिगत समीकरणों को देख कर ही निर्धारित किये गए हैं.

छह प्रत्याशियों वाली इस सूची में बीएसपी ने धौलपुर से किशन चंद शर्मा, बाड़ी से रामहेत कुशवाहा, अलवर के रामगढ़ से लक्ष्मण सिंह चौधरी, दौसा के महुवा से विजय शंकर बोहरा, भरतपुर के बयाना विधानसभा क्षेत्र से सुनील कुमार जाटव और झालावाड़ के झालरापटन क्षेत्र से दयास अहमद खां को अपना प्रत्याशी बनाया है.

दस दिन पहले याने 31 अक्टूबर को जारी की अपनी प्रथम सूचि में पार्टी ने 11 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किये थे. उस सूचि में मायावती ने विधानसभा चुनाव 2018 हेतु भरतपुर के डीग-कुम्हरे से प्रताप सिंह मेहरवार, नदबई से जोगेंद्र सिंह अवाना, नगर से वाजिब अली और वैर से अतर सिंह पगारिया को टिकट दिया गया है.

बहुजन समाज पार्टी ने टोंक के मालपुरा चुनाव क्षेत्र से नरेंद्र सिंह आमली और टोंक से मोहम्मद अली पर विश्वास जताया है वहीं दौसा के बांदीकुई से भागचंद सैनी और सिकराय से फैलीराम बैरवा को टिकट दिया है. पार्टी ने करौली से लाखन सिंह मीणा और सपोटरा से इंजी हंसराज मीणा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है और इस तरह कुल 17 उम्मीदवारों के नाम पार्टी के मंच से सामने आये हैं.

(पारिजात त्रिपाठी)

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति