CDS बिपिन रावत को विनम्र श्रद्धांजलि !

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
CDS बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका रावत और सेना के अधिकारियों को नमन, विनम्र श्रद्धांजलि !
हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की मृत्यु ने मुझे ही नहीं हर किसी को झकजोर दिया है.
आइये हम सब मिल कर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करें और उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दें.
सेना के जवान युद्ध में लड़ते हुए शहीद हो जाएं तो गर्व होता है पर ऐसी मृत्यु तो अकल्पनीय है जिस पर सहज सब्र नहीं हो सकता.
देश तो तोड़ने वाले देश पर बोझबने बैठे हैं मगर देश सेवा में लगे, देश को सुरक्षित रखने वाले को प्रभु ने केवल 63 वर्ष की आयु में बुला लिया, इस बात का दुःख है –
बिपिन रावत जी का असमय निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है – 30 दिसंबर, 2019 को पहले CDS बनने के बाद 2 वर्ष के समय में उन्होंने सेना के तीनो अंगों में अभूतपूर्व तालमेल बिठाया और देश की सुरक्षा के लिए हर मुमकिन कदम उठाये.
कहने की जरूरत नहीं है रावत जी एक सच्चे देशभक्त थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी विश्वासपात्र थे –ये दुर्भाग्य की ही बात है, प्रभु ने मोदी जी से उनके कई करीबी छीन लिए.
पता नहीं रावत की मृत्यु कब हुई मगर राजनाथ जी का उनके घर जाना, फिर मंत्रियों का उनके पैतृक गाँव जाने की बात कहना और अंत में प्रधानमंत्री द्वारा शाम साढ़े 6 बजे CCS (मंत्रिमंडल की सुरक्षा समिति) की बैठक बुलाने से मुझे प्रतीत हो गया था कि रावत जी का निधन हो गया है – घोषणा करने में देर की गई किसी कारण से.
ईश्वर की मर्जी के आगे हम नतमस्तक हैं –अब प्रभु रावत दम्पति और अन्य सभी को अपने चरणों में स्थान दें और सद्गति प्रदान करें.
–ॐ शांति ॐ —