छोटा कुबेर: दुनिया का सबसे अरबपति बच्चा

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

 

आप अचरज में पड़ जायेंगे जब हम आपको बतायेंगे कि  दुनिया का सबसे छोटा करोड़पति है सिर्फ 9 साल का.. ये करोड़पति बच्चा रहता है अपने राजमहल में और ये खेलता है करोडों की कारों से

 

ये बच्चा जो बन गया है करोड़पति.. इसका नाम है मोम्फा जूनियर.. मोम्फा जूनियर के बारे में ये दावा किया गया है कि मोम्फा  सारी दुनिया में सबसे कम आयु के अरबपति हैं..  सिर्फ 9 साल की आयु है मोम्फा जूनियर की और फिलहाल उनके पास बेंटली और फरारी जैसी महंगी कारें हैं.. औऱ जनाब मोम्फा जूनियर साहब का अपना एक महल भी है जिसमें वे निवास करते हैं.

दुबई का भाई है ये जूनियर

दुबई में रहता है मोम्फा जूनियर जिसे उसकी बेशुमार दौलत की वजह से रिची रिच कह कर पुकारा जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि मोम्फा जूनियर केवल छह साल की आयु से ही अपने खुद के महल में रहने लगे थे और दुनिया भर में वे प्राइवेट जेट से यात्रा करते थे.

छह साल से ही बन गया अरबपति

नौ साल के धनपति मोम्फा का पूरा  नाम मोहम्मद अवल मुस्तफा है. आज आलम ये है कि सारी दुनिया मोम्फा के आलीशान जीवन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी दिलचस्पी से देख रही है.  मोम्फा की एक तस्वीर वायरल हो गई है जिसमें ये रईस बच्चा अपनी  Bentley Flying Spur के बोनट पर बैठा दिखाई दे रहा है.  उधर मोम्फा का दावा है कि ये वो  पहली कार है जो उसके पिता ने उसे उपहार में दी थी. मोम्फा अपनी एक दूसरी तस्वीर में डिजाइनर कपड़ों में लाल रंग की अपनी लैंबोर्गिनी एवेन्तादोर के सामने खड़े नजर आ रहे हैं.

इस छोटे कुबेर के घर की पार्किंग में खड़ी हुई हैं बहुत सी महंगी कारें

अपनी इस तस्वीर को सोशल मीडिया में पोस्ट करके इसके कैप्शन में मोम्फा ने लिखा – ‘ हैप्पी बर्थडे टु मी’ दुबई में दुनिया आज उसके राजमहल जैसे घर के बाहर पार्किंग में खड़ी महंगी महंगी कारों को देखकर हैरान है. लोग ये सोच कर भी हैरान हैं कि आखिर इस छोटे से बच्चे के पास आखिर इतना पैसा आय़ा कहां से? सच बात तो ये है कि मोम्पा एक अरबपति नाइजीरियाई इंटरनेट सेलिब्रिटी का बेटा है. इस सेलेब्रिटी बाप का नाम इस्माइलिया मुस्तफा है, जिन्हें मोम्फा सीनियर के नाम से जाना जाता है.मोम्फा जूनियर औऱ मोम्फा सीनियर दोनो बाप  बेटे  अलग अलग एक बेहद महंगा जीवन बिता रहे हैं.

बाप-बेटे में है होड़ फिजूलखर्ची की

जनाब सीनियर साहब तो और भी ज्यादा हैं खर्चीले हैं. ..जी हां मोम्फा सीनियर ने जूनियर को अपनी ‘फिजूल खर्ची’ में हरा डाला है.. इन्हीं फिजूलखर्च पिताजी ने अपने बेटे को उसके जन्मदिन पर तीन साल पहले  2019 में उसका पहला महल उपहार में दे दिया था.  अपने बेटे को ये उपहार देते हुए मोम्फा सीनियर ने कहा है कि इससे बड़ी खुशी कोई और नहीं हो सकती जब आप अपने बेटे को उसके रहने के लिये महल गिफ्ट करते हैं.