PM के साथ CM योगी ने शेयर की तस्वीर, लिखा ‘एक भारत नया बनाना है’

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ तस्वीर वायरल हो रही है. तस्वीर सीएम योगी ने शेयर की है और उन्होंने लिखा है कि ‘जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊंचा जाना है. सीएम योगी ने जो तस्वीरें ट्वीट की हैं उसमें वो और पीएम मोदी यूपी के राजभवन में खड़े दिखाई दे रहे हैं.’ तस्वीर में प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री के कंधे पर हाथ रख बात करते नजर आ रहे हैं. लेकिन इस तस्वीर के मायने क्या हैं.

तस्वीर नहीं रणनीति है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय DG कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पिछले 3 दिनों से यूपी की राजधानी लखनऊ में हैं. लेकिन चर्चा दोनों की एक साथ ली गई फोटो की सबसे ज्यादा हो रही है. इसमें PM मोदी CM योगी के कंधे पर हाथ रखकर राजभवन के गलियारे किसी मुद्दे पर गहन चर्चा करते दिख रहे हैं. दोनों नेताओं के बीच केमिस्ट्री भी साफ दिखाई दे रही है. लेकिन ये सिर्फ तस्वीर नहीं आगामी चुनाव की रणनीति है. जिसका चेहरा एक बार फिर योगी आदित्यनाथ होंगे.

तस्वीर में छुपो संदेश

यूपी में योगी और मोदी की एक साथ तस्वीर में ये संदेश भी है कि प्रधानमंत्री मोदी का विश्वास मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ पर कितना है. साथ ही पीएम का सीएम योगी के कंधे पर हाथ रख देने से उनका कद भी बढ़ा गया. साफ है कि अगले चुनाव में एक बार फिर मोदी-योगी की जोड़ी सबके सामने होगी.

अफवाहों पर विराम

कुछ महीने से ऐसी खबरें चर्चा में थीं कि सीएम योगी से केंद्रीय नेतृत्व नाराज है. विपक्ष के द्वारा कहा जा रहा था कि पीएम मोदी और अमित शाह सीएम योगी से खुश नहीं हैं. इस तस्वीर से उन्हें भी जवाब दिया गया है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान सीएम योगी पीएम मोदी की गाड़ी के पीछे चलते नजर आए थे. इसके बाद अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर तंज कसा था. अब एक बार फिर से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी-योगी पर शायराना अंदाज में तंज कसा है

PM ने कहा सुरक्षा चुनौतियों के लिए तैयार रहें

प्रधानमंत्री राज्यों के डीजीपी और आईजी के सम्मेलन में शामिल होने के लिए 19 नवंबर को लखनऊ पहुंचे थे. सम्मेलन में आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों पर चर्चा कि गई. इसके समापन के मौके पर शनिवार को प्रधानमंत्री ने कहा कि पुलिस अफसर देश के भीतर उभर रही सुरक्षा चुनौतियों के लिए तैयार रहें.