MCD कर्मचारियों को ‘मुर्गा’ बनाने वाले पूर्व MLA मोहम्मद आसिफ खान गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस का बड़ा कदम

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान (Mohammad Asif Khan) को गिरफ्तार कर लिया है. आसिफ खान के ऊपर एमसीडी कर्मचारियों को मुर्गा बनाने और मारपीट का आरोप है. एमसीडी अधिकारी की तहरीर पर शाहीन बाग थाने में कांग्रेस के पूर्व एमएलए आसिफ मोहम्मद खान के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया. साउथ एमसीडी ने इस मामले में सख्‍त नाराजगी जताते हुए पुलिस से कठोर कार्रवाई करने की मांग की है.

पोस्टर हटाने से खफा थे आसिफ खान

ओखला विधानसभा से कांग्रेस से दो बार विधायक रह चुके मोहम्‍मद आसिफ खान (Mohammad Asif Khan) सड़क किनारे लगी अपनी होर्डिंग को हटता देख इतना बोखला गए कि उन्होंने  एमसीडी कर्मचारियों को बंधक बना लिया. होर्डिंग और पोस्टर हटाने पर दक्षिण दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) के कर्मचारियों को गाली देने और डंडे से पीटने का वीडियो सामने आया है. वीडियो में पूर्व विधायक एसडीएमसी कर्मियों को गाली देते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह आसिफ खान कर्मचारियों को पीट रहे हैं और कुछ लोग मुर्गा भी बने हुए हैं.

कौन हैं आसिफ खान?

दरअसल वीडियो में जो कांग्रेस के ‘माननीय’ नेता दिखाई दे रहे हैं उनका नाम आसिफ मोहम्मद खान है. खान साहेब पूर्व एमएलए हैं. वो ओखला विधानसभा से कांग्रेस से दो बार विधायक रह चुके हैं. आसिफ मोहम्मद खान 2015 तक ओखला से कांग्रेस के विधायक थे, लेकिन इसके बाद विधानसभा चुनाव में उन्हें आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. रोहिग्या मुसलमानों के बीच एक जाना माना नाम है आसिफ मोहम्मद खान लेकिन अब एक वीडियो को लेकर खान साहब बुरे फंस सकते हैं.

पूर्व विधायक की सफाई

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे एसडीएमसी के कर्मचारी थे. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वे कौन थे. मुझे घटना के बारे में एसडीएमसी से कोई काल या मैसेज नहीं मिला है.

दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन

दिल्ली नगर निगम के इंस्पेक्टर राम किशोर ने दिल्ली के शाहीनबाग थाने की पुलिस को तहरीर देकर आसिफ मोहम्मद खान की ओर से सरकारी काम में बाधा डाले जाने का आरोप लगाया था. दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक जानकारी दी है कि उसने पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को शाहीन बाग इलाके में एमसीडी कर्मचारियों को गाली देने और मारपीट करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने एमसीडी इंस्पेक्टर राम किशोर की तहरीर पर कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के खिलाफ आईपीसी की धारा  186/353/332/34 के तहत मामला दर्ज किया था.