एक मुहब्बत – छह बर्बादी

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

किसी का दिल टूटा तो उसका दर्द उसके साथियों ने महसूस किया. जिसका दिल टूटा उसने जान दे दी तो उसके साथियों ने भी खा लिया जहर.ऐसा भी होता है. ये देश जज़्बाती लोगों का देश है. इसकी मिसाल फिर एक बार मिली.

बिहार में हुआ है ऐसा. प्यार में कोई जान दे दे ऐसा अक्सर होता है लेकिन प्यार में जान देने वाले के प्यार में उसके साथी जान दे दें, ऐसा पहली बार हुआ है. इसीको प्यार कहते हैं और यही सच्चा प्यार है जो सुख में तो साथ चलता है दुःख में भी साथ निभाता है.

एक लड़की के साथ वही हुआ जो अमूमन प्यार करने वालों के साथ होता है. ज़्यादातर प्रेमी निकली निकल जाते हैं. प्यार करने के लिए उनका जोश देखते बनता है. वे आसमान से चाँद सितारे तोड़ने की बात करने लगते हैं लेकिन जब प्यार निभाने की बात आती है तो दाएं बाएं देखने लगते हैं.

ऐसा ही एक नकली मुहब्बतखोर सामने आया बिहार में जिसके कारण एक नहीं कई जानें चली गईं. प्यार करने में तो उसको कोई समस्या नहीं थी लेकिन जब उसकी प्रेमिका ने उससे शादी का अनुरोध किया तो उसने साफ़ मना कर दिया. इस बेशर्मी भरे जवाब ने दिल दहला दिया प्रेमिका का. प्रेमिका अपने प्रेमी के बिना जी नहीं सकती थी और प्रेमी ने उसके साथ जीने से साफ़ इंकार कर दिया था.

इसके बाद अक्सर जैसा होता है वही हुआ.  मुहब्बत के जोश में टूटे दिल को सम्हालने में नाकाम महसूस करने वाली इस प्रेमिका ने जहर खा लिया. बात यहीं खत्म हो जाती तो दर्द कुछ कम होता लेकिन दर्द ऐसे बढ़ गया कि उसकी पांच सहेलियों ने भी जहर खा लिया. अपनी सहेली को दिलो जान से प्यार करने वाली इन पांच सहेलियों से उसका दर्द देखा न गया और इन्होने भी आनन्-फानन में ज़िंदगी का सबसे बड़ा और सबसे बुरा फैसला ले लिया और एक के बाद के पाँचों सहेलियों ने जहर खा लिया.

घटना की जानकारी मिलते ही सभी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक देर बहुत हो चुकी थी. तीन सहेलियों की जान जा चुकी थी और तीन की स्थिति अत्यंत चिंताजनक थी.

ये दिल दहलाने वाला मामला है औरंगाबाद  के कासमा थाना क्षेत्र के चिरैला गांव का. स्थानीय रफीगंज पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तीनों सहेलियों का उपचार मगध मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में चल रहा है जहां डॉक्टरों ने कहा कि अभी इनकी हालत के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.