1 February से पूरे खुल रहे हैं Cinema Halls लेकिन मानने होंगे नए नियम 

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
भारत सरकार ने अनलॉक के आखिरी दौर में बची हुई ज़रूरी बंद चीज़ों को पूरी तरह खोलने का निर्णय लिया है. इस नए फैसले से सिनेमाघर के मालिकों को जितनी राहत पहुंची है उससे अधिक सिनेमाघर में फिल्म देखने के शौक़ीन लोगों को पहुंचेगी. सरकार ने अब 100% कैपिसिटी के साथ सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दे दी है. पर साथ ही सरकार ने कुछ नियमों को मानने के लिए दिशानिर्देश भी जारी किये हैं.

1 फरवरी से खुल रहे हैं पूरे सिनेमाघर 

अब आप उठा सकेंगे सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का पूरा मज़ा. अब आप अपने मनपसंद अभिनेताओं की फिल्मे परिवार सहित सिनेमाघर में बैठ कर फिर से देख सकेंगे और साथ में ले सकेंगे पॉपकॉर्न और कॉफ़ी का आनंद. लेकिन ध्यान रखिये अब पहले की तरह बेफिक्र हो कर आप सिनेमाघर में फिल्म देखने नहीं जा सकेंगे. अब कुछ नए नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

ये हैं नए दिशा-निर्देश 

इससे पहले कि आप सिनेमाघर में फिल्म देखने के लिए टिकट बुक कराये, आप जान लीजिये ये नए दिशा-निर्देश. आपको सिनेमा हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा. किन्तु अच्छी बात ये है कि अब मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन करते हुए सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों में लोगों के बैठने की क्षमता को पूर्ण रुप से बढ़ा दिया है.

आरोग्य सेतु ऍप होगा अनिवार्य 

मंत्रालय द्वारा नया एसओपी जारी किया गया है जिसके अंतर्गत सभागार और आम क्षेत्र पूरी तरह खोले जा सकेंगे किन्तु उनमे में कम से कम 6 फीट की दूरी बनाए रखना जरूरी होगा. दूसरी जरूरी चीज़ आप अभी भी घर से बाहर निकलते समय इस्तेमाल कर रहे हैं वहीं सिनेमाघरों (Cinema Halls) में प्रवेश करटे समय जरूरी होगी अर्थात बिना मास्क (Mask) के अंदर आने नहीं दिया जायेगा. इतना ही नहीं अब  सिनेमाहॉल (Cinema Halls) के प्रवेश द्वार और बाहर निकालने वाले हर द्वार पर भी लोगों के लिए सैनेटाइजर की व्यवस्था रखनी जरूरी हो गई है. और हाँ, फिल्म देखने के लिए आने वालों के मोबाइल फ़ोन में आरोग्य सेतु ऐप (Arogya setu app) का होना भी अनिवार्य होगा.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति