Gopal Mandal: जनता का प्रतिनिधि Rajdhani Express में !

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
बिहार से भारी संख्या में शिक्षा प्राप्त  कर बड़े पदों पर आसीन महानुभावों का आँकड़ा क़ाबिले तारीफ है परन्तु इसको आप क्या कहेगें जो इस बिहार के सत्‍तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एक माननीय  विधायक ने किया. देश का गौरव ऐसे ही लोग  दाव पर लगाते हैं.
बहुत ही हैरान करने वाली खबर है कि भागलपुर के गोपालपुर से जेडीयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज बनाम गोपाल मंडल राजेंद्रनगर-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस  में चड्डी और बनियान में घूमते नज़र आये. ऐसी आपत्तिजनक अंतरराष्ट्रिय पोशाक में उनकी यह तस्‍वीर  सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.
बता दें कि ये हरकत उन्होंने अपन निवास-स्थान पर नही बल्कि चलती ट्रेन में की है.  महोदय  नरेन्द्र कुमार अपनी गतिविधियों के चलते अक्सर विवादों के घेरे में रहे हैं. ट्रेन में ऐसे अभद्र व्यवहार पर एक यात्री प्रहलाद पासवान के आपत्ति जताने पर उन्‍होंन ग़लती मानने के बजाय  उस यात्री से गाली-गलौज की. मामला  इस हद तक बिगड़ा कि RPF को  बीच में हस्‍तक्षेप करना पड़ा.
सूत्रों के अनुसार  पटना-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस के ए-1 कोच में JDU के भागलपुर जिले के गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल को चलती ट्रेन में अंडरवियर में टहलने पर यात्री ने आपत्ति  जताते हुए टोका.  बताया जा रहा है कि पटना से  जैसे ही ट्रेन चली ये महाशय विधायक जी अपने कपड़े उतारकर अनोखे और आपत्तिजनक वेश-भूषा में आ गए. तत्पश्चात उसी अवस्था में वे टॉयलेट की तरफ जाने लगे. बोगी में इस तरह घूमना साथ में यात्रा कर रहे  प्रह्लाद पासवान  को अनुचित  लगा. उनका ऐसा सोचना उचित  भी था . जब यात्री ने उन्हें इस प्रकार  ट्रेन में घूमने से टोका तो विधायक ने अपने रूतबे का रौब  दिखाया. दोनों पक्षों में कहासुनी  इस कदर बढ़ गई  कि बीच-बचाव के लिये आरपीएफ को आना पड़ा.
सूत्रों के मुताबिक राजधानी एक्‍सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्री प्रह्लाद पासवान ने इस मामले की कोई रिपोर्ट दर्ज नही करवाई  है.वैसे भी जेडीयू विधायक गोपाल मंडल  अपने विभिन्न कारनामों के चलते अक्सर  सुर्खियों  में बने रहते हैं. उनके करतब  का ज्वलंत उदाहरण ये है कि उन्होंने बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद पर पहले तो गैरकानूनी तरीके से रुपयों की कमाई का इल्ज़ाम लगाया और फिर स्वयं ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपमुख्‍यमंत्री को आई लव यू भी कह दिया.