यदि आप 12वीं पास हैं तो आपके लिए Haryana Police में निकली है वैकेन्सी

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

नई दिल्ली. एक तो सरकारी नौकरी ऊपर से पुलिस विभाग में – यह सुअवसर है बेरोजगार नौजवानों के लिए. विलम्ब न करें आवेदन करने में हरियाणा पुलिस को आपकी जरूरत है और इसलिए उसने वैकेन्सी निकली है. हरियाणा पुलिस में निकली इन बंपर वैकेंसी से जुड़ी सभी जानकारियां आपको यहां इस लेख में मिल सकती हैं.

सात हज़ार पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

पुलिस (Haryana Police) में नौकरी करने की चाहत वाले नवजवानों के लिए एक शानदार अवसर है. जो आपके लिए प्रस्तुत किया है हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (Haryana Staff Selection Commission, HSSC) ने. आयोग 7 हजार से अधिक पदों पर पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती कर रहा है. यदि आप इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं तो आपको विभाग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा.

भर्ती हो गई है शुरू

हरियाणा पुलिस में भर्ती की प्रक्रिया पिछले हफ्ते 11 जनवरी से प्रारम्भ हो चुकी है. कुल 7298 कांस्टेबलों को HSSC द्वारा हरियाणा पुलिस में ग्रुप सी के पदों हेतु भर्ती की जा रही है. विभाग ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के सभी योग्य उम्मीदवार वे HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार सीधे ही https://www.hssc.gov.in/applyonline लिंक के माध्यम से भी इन पदों (HSSC Constable Recruitment 2021) हेतु आवेदन कर सकते हैं.

10 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

http://www.hssc.gov.in/hssccms/upload लिंक पर क्लिक करके सभी उम्मीदवारआधिकारिक नोटिफिकेशन की जानकारी ले सकते हैं. आवेदन करने हेतु प्रत्याशी का 12वीं पास होना और 10वीं क्‍लास तक हिंदी या संस्कृत में से एक विषय का होना अनिवार्य है. आयु सीमा न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 25 साल तय की गई है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2021 है और आवेदन हेतु फीस जमा करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2021 है.

27 और 28 मार्च को होगी परीक्षा

इन पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन होगा जिसकी तारीख 27 मार्च व 28 मार्च रखी गई है. जो नौजवान पिछले वर्ष अगस्त में आवेदन कर चुके हैं उनको आयु और फीस में छूट मिलेगी. नए उम्मीदवारों की आयु एक दिसंबर 2020 के आधार पर मानी जाएगी. चयन हेतु लिखित परीक्षा या कंप्यूटर आधारित एग्जाम पास करना होगा और प्रत्याशी को इसके साथ ही शारीरिक दक्षता का एक चरण भी पार करना होगा. इन पदों पर वेतन 21,700 रुपये से 69,100 रुपए तक निर्धारित किया गया है.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति