Imran Khan खान का क्या होगा? -पूछता है देश

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

पूछता है देश – इमरान खान का क्या होगा?

इमरान खान का जो हो सो हो मगर यह सच ये है कि वो कोई रिकॉर्ड नहीं बना सकते – पाकिस्तान का कोई पीएम 5 साल सत्ता में नहीं रहा –(इनमे सैनिक तानाशाह शामिल नहीं हैं)

पाकिस्तान की धोखे से आज़ादी मिलने के बाद 14 अगस्त, 1947 को पहला प्रधानमंत्री लियाकत अली की बिना 5 साल सत्ता में रहे, हत्या कर दी गई थी.

उसके बाद भी आज तक 75 वर्ष में इमरान खान को मिला कर कुल 22 प्रधानमंत्री बने हैं मगर एक भी 5 साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर सका — सबसे कम समय रहने वाले पीएम थे .

1. नुरुल अमीन –मात्र 13 दिन (7/12/1971 से 20/12/1971)

2. चौधरी शुजात हुसैन – 57 दिन (30/6/2004 से 26/8/2004)

3. इब्राहिम इस्माइल चुंदरीगर -60 दिन (17/10/1957 से 16/12/1957)

इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पी एम् बना और अभी 3 साल, 222 दिन हुए हैं — 5 साल होने में बहुत देर है मगर “चल चल” शुरू हो गई है –भला इमरान खान पाकिस्तान में ऐसा रिकॉर्ड कैसे बना सकते हैं कि वे ये कमाल कर दें और अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा कर लें.

आज इमरान को लग रहा है कि उनको हटाने के लिये विदेशी साजिश की जा रही है जबकि वो ही नहीं, पूरा पाकिस्तान 75 साल से भारत में साजिश करता रहा है और आतंक फैलाता रहा है.

भारत के खिलाफ साजिश में पाक ने चीन और इस्लामिक देशों को भी शामिल किया है –मगर सफल नहीं हो सका.

इमरान ही नहीं अनेक पाकिस्तानी हुक्मरानों ने भारत के मुसलमानों को भड़काने का काम किया है जिसमें  कुछ हद तक वो सफल भी रहे हैं मगर वे एक भी भारतीय मुसलमान को अपने मुल्क में रखने को तैयार नहीं हैं.

पाकिस्तान के करीब-करीब सभी शासकों को उनके कर्मों के फल मिले हैं और सबकी दुर्गति हुई है -भारत के लिए गड्ढा खोद कर उस में खुद ही गिरे हैं.

आज शाहबाज शरीफ या बिलावल भुट्टो मिल कर बेशक सरकार बना लें मगर सत्ता में आते ही भारत के खिलाफ हो कर कश्मीर पर जहर उगलना शुरू कर देंगे –इसलिए किसी भी पाकिस्तान हुक्मरान पर भरोसा नहीं किया जा सकता.

वैसे इमरान खान को चाहिए कि अगर बाजवा नहीं मानता तो सिद्धू से कहे बाजवा को गले मिल कर कुछ समझा दे और फिर भी बाजवा ना माने तो इमरान एटम बम छोड़ने की धमकी दे दे, कलेश ही खत्म