पिता की मौत के बाद घर जाना चाहती थी बेटी, Indian Embassy में अफसर ने नहीं दिया वीजा, अफसर पर होगी कार्रवाई

भारतीय दूतावास (Indian Embassy) में वीजा लेने गई महिला के साथ अभद्रता. पिता की मौत के बाद जाना चाहती थी घर.

Viral Video: अमेरिका (United States) के न्‍यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) में एक महिला से बदसलूकी का वीडियो सामने आया है. एक महिला भारतीय दूतावास (Indian Embassy) में वीजा लेने के लिए जाती है. लेकिन वहां पर मौजूद एक अफसर न केवल उसका आवेदन पत्र उसे वापस कर देता है बल्कि उस महिला से नाराज होकर कड़े शब्दों का इस्तेमाल भी करता है. ये घटना महिला ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल होने के बाद अफसर पर कार्रवाई की बात की जा रही है.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद दूतावास के उच्‍च अधिकारियों ने मामले पर संज्ञान लिया है और उन्‍होंने ट्विटर पर भारतीय दूतावास के आधिकारिक हैंडल से सूचना साझा की है. इसमें उन्‍होंने जानकारी दी है, और लिखा है कि ‘हमने इस संबंध में शिकायत पर ध्‍यान दिया है. दूतावास जनता की सेवा के लिए उच्‍च स्‍टैंडर्ड अपनाता है. कॉन्‍सुल जनरल ने इस मामले की समीक्षा खुद की है. दी गई जानकारी के बाद निर्णय लिया गया है कि संबंधित अफसर के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की जाए.’

सोशल मीडिया (Social Media) पर ये वीडियो जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है. दरअसल इस महिला के पिता की मौत हो गई थी जिसके बाद घर जाने के लिए महिला अपने सहयोगी के साथ अमेरिका (United States) के न्‍यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) में वीजा लेने के लिए जाती है. लेकिन वहां मौजूद अफसर उसका आवेदन पत्र उसे वापस कर देता और नाराज होकर उसे बुरा भला कहता है. इस वीडियो को ट्विटर पर राकेश कृष्‍णन सिम्‍हा नाम के यूजर ने शेयर किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला लगातार अफसर से मांग कर रही है कि वह उसका वीजा आवेदन स्‍वीकार कर ले. वो आवेदन अस्वीकार नहीं कर सकते हैं. वो बार बार पूछती है कि आप नाराज क्यों हो रहे हैं. क्या कुछ पेपर कम हैं. लेकिन अफसर बिना कारण बताए ही महिला के पैसे वापस कर देता है और उसे बाहर जाने को कह देता है. महिला अंत तक खड़ी रहती है. लेकिन अफसर नहीं मानता.