भारत की उड़न परी का हुआ सपना सच, एथलीट Hima Das बनी डीएसपी

Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email
महिला एथलीट हिमा दास को भारत की उड़न परी कहा जाता है. एक जमाने में जो प्रसिद्धि पीटी उषा को मिली थी वो आज देश मेंं हिमा दास के नाम है. असम मूल की रहने वाली हिमा आज असम में डीएसपी नियुक्त की गई हैं और यह कार्य सम्पन्न हुआ है प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल के हाथों. अपना सपना सच होते देख कर नियुक्ती के बाद हिमा दास की आँखों में खुशी के आंसू थे.

आज 26 फरवरी को हुआ सम्मान समारोह

गुवाहाटी में हुआ है आज शुक्रवार 26 फरवरी 2021 को यह गर्वीला आयोजन जिसमें भारत की उड़न परी के नाम से मशहूर महिला एथलीट हिमा दास को सबने डीएसपी की वर्दी में देखा. वर्दी में तन कर खड़ी भारत की अभिमानी एथलीट हिमा को असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल ने डीएसपी नियुक्त किया है. नियुक्ति के उपरान्त खुशी से फूली न समाती हिमा दास ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया.

ये कहा डबडबाई आँखों से हिमा ने

इस आयोजन के दौरान आयोजन की नायिका हिमा दास से जब दो शब्द कहने को कहा गया तो उनकी ख़ुशी आँखों से बह निकली. मंच पर भावुक हो गई हिमा ने कहा कि ये मेरा सपना था जो आज पूरा हो गया. मुख्यमंत्री सोनेवाल को धन्यावद देते हुए हिमा ने कहा कि मेरा सपना सच करने के लिए और आज जो सम्मान मुझे दिया गया है उसके लिए मैं मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल को धन्यवाद देती हूं.

सर्वसम्मति से हुआ है निर्णय

इस यादगार अवसर पर जहां मुख्यमंत्री सोनेवाल ने हिमा दास को डीएसपी बना कर उनकी वर्दी में स्टार लगाया वहीं उसके पूर्व मुख्यमंत्री का यह निर्णय गुवाहाटी में प्रदेश के कैबिनेट भवन में सर्वसम्मति से लिया गया. इस बैठक में सोनेवाल कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने भाग लिया था और सीएम के इस अहम निर्णय की सराहना करते हुए तालियों के साथ इस निर्णय को अपना समर्थन भी दिया.

मुख्यमंत्री सर्वानंद की पहल पर बनी DSP

पुलिस अधिकारी की वेशभूषा में अर्थात डीएसपी की ड्रेस में हिमा दास और भी अधिक प्रभावशालिनी दिखाई दीं. मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल द्वारा हिमा दास को असम की क्रीड़ा नीति 2017 और 18 के अंतर्गत डीएसपी पद पर नियुक्त की गई हैं. सीएम सोनेवाल के साथ असम डायरेक्टर जनरल पुलिस भास्कर ज्योति महंत भी इस अवसर पर आयोजन में सम्मिलित हुए और उन्होंने स्वयं अपने हाथ से आधिकारिक तौर पर डीएसपी का स्टार हिमा की ड्रेस पर लगाया.