IPL 2019 – 15 वां दिन – आईपीएल का अब तक का सबसे जबरदस्त गेंदबाज़ी प्रदर्शन मुंबई के गेंदबाज़ द्वारा

Share on facebook
Share on twitter
Share on google
Share on pinterest
Share on telegram
Share on whatsapp
Share on email

आईपीएल 2019 ने बॉलिंग का एक नया कारनामा दिखाया अपने दर्शकों को. जो अब तक आईपीएल में नहीं हुआ था अब हुआ. यह कारनामा मुंबई के तेज़ गेंदबाज़ ने कर दिखाया है.

अल्ज़ारी नामके इस विदेशी गेंदबाज़ ने छह विकेट लेकर इस नए कीर्तिमान को अपने नाम कर लिया है. कल जोसेफ अल्ज़ारी ने हैदराबाद के खिलाफ आइपीएल में अबतक का गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके इतिहास रच दिया.

वेस्ट इन्डीज़ टीम के मूल खिलाड़ी अल्ज़ारी ने छह विकेट ले कर हैदराबाद की टीम को तहस-नहस कर डाला और मैच मुंबई के नाम कर दिया. कमाल की बात ये है कि उन्होंने इसी मैच से आइपीएल में अपना डेब्यू किया था. अनुभवी गेंदबाज़ मेलिंग के उपलब्ध न हो पाने के कारण उनको इस मैच में जगह दी गई थी.

अल्ज़ारी ने सिर्फ 3.4 ओवर किये और में 12 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज दिया. इससे पहले आइपीएल में गेंदबाजी का बेस्ट प्रदर्शन पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर के नाम पर था. तनवीर ने आइपीएल के पहले सीजन यानी वर्ष 2008 में राजस्थान की तरफ से खेलते हुए चेन्नई के खिलाफ 4 ओवर में 14 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

किसी आइपीएल मैच में 5 या अधिक विकेट लेने वाले अल्जारी जोसेफ 20वें गेंदबाज बन गए हैं. अल्ज़ारी ने इस अपने डेब्यू मैच में पहला मैडनओवर मेडन विकेट डाला था जो कि उनसे पहले अब तक पैट कमिंस ने किया था.

ट्रेंडिंग

काम की खबरें

देश

विदेश

मनोरंजन

राजनीति